बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जदयू नीतीश कुमार की नहीं शरद यादव की पार्टी है ... उपेंद्र कुशवाहा ने खोला पुराना राज, क्या चाहते हैं JDU से –जानिए

जदयू नीतीश कुमार की नहीं शरद यादव की पार्टी है ... उपेंद्र कुशवाहा ने खोला पुराना राज, क्या चाहते हैं JDU से –जानिए

पटना. जदयू में मचे घमासान के बीच मंगलवार को एक बार फिर से उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार और ललन सिंह पर करारा प्रहार किया है. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि जदयू नीतीश कुमार की पार्टी नहीं है. जदयू तो  शरद यादव की पार्टी थी और उन्हीं को धक्का मारकर नीतीश कुमार ने जदयू पर अपना कब्जा कर लिया. यह बात नीतीश कुमार समझ लें कि जदयू उनकी पार्टी नहीं है और हम पार्टी को मजबूत करने की कवायद में जुटे हैं. 

उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार और ललन सिंह की कार्यशैली पर बड़ा सवाल किया. उन्होंने कहा कि जदयू राज्य कार्यालय से जो कॉपी जारी की गई उसमें मुझे (उपेंद्र) अध्यक्ष पार्लियामेंट्री बोर्ड बनाया गया लेकिन ललन सिंह अब मौखिक रूप से बोल रहे कि मुझे संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष नहीं बनाया गया है. कुशवाहा ने कहा कि यही कारण है कि मैं पहले से बोल रहा हूं कि मुझे इन लोगों ने झुनझुना थमा दिया है.

कुशवाहा ने कहा कि हम बार बार मांग कर रहे हैं कि नीतीश कुमार ने आखिर राजद से क्या डील की है इसे सार्वजनिक करें. उन्होंने कहा कि जदयू कमजोर हुई है. जदयू को हम बर्बाद होने नहीं देंगे. जदयू को मजबूत करने के लिए ही हम लगातार नीतीश-ललन से सवाल कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वे जदयू को बर्बाद होता नहीं देख सकते हैं. इसलिए उन्होंने पार्टी के नेताओं से भी अपील की है कि वे 19 और 20 फरवरी को आयोजित बैठक में शामिल हों. 

दरअसल, एक दिन पहले ही ललन सिंह ने कहा था कि उपेंद्र कुशवाहा अब जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष नहीं हैं. वे सिर्फ जदयू एमएलसी हैं. इसी पर पलटवार करते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने अब कहा है कि जदयू तो नीतीश की नहीं बल्कि शरद यादव की पार्टी है. नीतीश कुमार की पार्टी तो समता पार्टी थी. इसलिए जदयू करोड़ों कार्यकर्ताओं की पार्टी है और इसे बचाने के लिए वे संघर्ष कर रहे हैं. 


Suggested News