बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना हाईकोर्ट के पूर्व जस्टिस उदय प्रताप सिंह के निधन पर जदयू नेता छोटू सिंह ने जताया शोक, कहा न्यायिक जगत को हुई अपूरणीय क्षति

पटना हाईकोर्ट के पूर्व जस्टिस उदय प्रताप सिंह के निधन पर जदयू नेता छोटू सिंह ने जताया शोक, कहा न्यायिक जगत को हुई अपूरणीय क्षति

PATNA : पटना हाईकोर्ट के पूर्व जस्टिस और केरल हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस रहे 90 वर्षीय जस्टिस उदय प्रताप सिंह का निधन 19 अक्टूबर,2023 की रात को हो गया। आज दीघा घाट पर उनका अंतिम संस्कार सम्पन्न हुआ। उनके बड़े पुत्र पटना हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष वरीय अधिवक्ता संजय सिंह ने मुखाग्नि दी। उनके निधन पर न्यायिक जगत से जुड़े अनेक लोगों ने शोक व्यक्त किया है। वहीँ राजनीति और सामाजिक कार्यों से जुड़े लोगों ने भी उनके उनके निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की है। 

जदयू के प्रदेश महासचिव और बिहार राज्य नागरिक परिषद के पूर्व महासचिव अरविन्द सिंह उर्फ़ छोटू सिंह ने अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा की उदय प्रताप सिंह के निधन से बिहार ही नहीं देश के न्यायिक जगत को अपूरणीय क्षति हुई है। उन्होंने कहा की दिवंगत उदय प्रताप सिंह का सानिध्य उन्हें हमेशा मिलता रहा है। जब भी उनकी मुलाकात उनसे होती। उदय प्रताप सिंह अपना स्नेह जरुर बरसाते थे। 

छोटू सिंह ने बताया की बिहार के न्यायिक जगत में उदय प्रताप सिंह अमूल्य योगदान रहा है। वे हमेशा गरीब और लाचार लोगों को न्याय दिलाने की अपनी तरफ से भरपूर कोशिश करते थे। ताकि समाज के अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति के साथ भी अन्याय नहीं हो। वे हमेशा ऐसे लोगों की मदद के लिए हमेशा तत्पर होते थे।

छोटू सिंह ने कहा अपनी प्रतिभा के बल उदय प्रताप से न्यायिक जगत में उच्च स्थान प्राप्त किया था। पटना हाईकोर्ट में जस्टिस के साथ ही उन्होंने केरल हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के रूप अपनी अहम् भूमिका का निर्वहन किया था। उनके द्वारा न्यायिक जगत में स्थापित किये गए मिसाल आनेवाली पीढ़ी के लिए प्रेरणादायक है। छोटू सिंह ने उनके निधन पर अपनी सम्वेदना व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिवार को इस दुःख की घड़ी से उबरने की ईश्वर से प्रार्थना की है।  

Suggested News