बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जदयू नेता देवेश चंद्र ठाकुर सीतामढ़ी लोकसभा क्षेत्र से 2024 के होंगे उम्मीदवार,जदयू कार्यकारिणी की बैठक में सीएम नीतीश ने की घोषणा

जदयू नेता देवेश चंद्र ठाकुर सीतामढ़ी लोकसभा क्षेत्र से 2024 के होंगे उम्मीदवार,जदयू कार्यकारिणी की बैठक में सीएम नीतीश ने की घोषणा

दिल्ली /पटना-2024 का लोकसभा चुनाव होने में करीब 5 महीने का समय है. बिहार में जेडीयू के एक सांसद का उनकी ही पार्टी ने  पत्ता काट दिया है. बिहार विधान परिषद के सभापति और सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के वरिष्ठ नेता देवेश चंद्र ठाकुर सीतामढ़ी लोकसभा क्षेत्र से 2024 के उम्मीदवार होंगे. जदयू कार्यकारिणी की बैठक में सीएम नीतीश ने इसकी घोषणा की है. विपक्षी गठबंधन में अभी अंतिम तौर पर सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है, किंतु सीतामढ़ी संसदीय क्षेत्र से जदयू की ओर से देवेश चंद्र ठाकुर का प्रत्याशी बनना तय हो गया है. 

जदयू कार्यकारिणी की बैठक में शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसकी घोषणा भी कर दी.देवेश चंद्र अभी बिहार विधान परिषद के सभापति हैं. वहीं सीतामढ़ी सीट अभी जदयू के ही कब्जे में है, जहां से सुनील कुमार पिंटू सांसद हैं. पिंटू हालांकि पिछले कुछ दिनों से वह भाजपा के समर्थन में बोलते नजर आ रहे हैं. बिहार में हुई जातीय गणना रिपोर्ट सार्वजनिक होने के बाद सांसद सुनील कुमार पिंटू ने अपनी ही पार्टी की गवर्नमेंट के कार्यकलापों पर प्रश्न खड़ा किया था. उन्होंने पीएम मोदी के कार्यों की जमकर सराहना की थी।.इसके बाद जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार और मंत्री संजय झा समेत कई नेताओं ने उनके विरुद्ध टिप्पणी की थी. 

देवेश चन्द्र त ठाकुर सीतामढ़ी लोकसभा सीट से वह चुनाव लड़ेंगे . ठाकुर सीतामढ़ी से चुनाव की तैयारी में वह लग गए हैं. नीतीश कुमार की इस घोषणा के बाद बिहार में सियासी माहौल गरमा गया है. चर्चा  प्रारम्भ हो गई है कि सीतामढ़ी के मौजूदा जदयू सांसद सुनील कुमार पिंटू का आखिर क्या होगा ? क्या पार्टी उन्हें किसी दूसरी सीट पर चुनाव लड़ाएगी या टिकट की दौड़ से वह बाहर हो गए हैं ?


 

Suggested News