बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हमास का समर्थन कर रहे वामदलों पर भड़के जदयू विधायक, कहा - इन्हें वहीं भेज दो, टिकट मैं देता हूं, राजद ने भी घेर लिया

हमास का समर्थन कर रहे वामदलों पर भड़के जदयू विधायक, कहा - इन्हें वहीं भेज दो, टिकट मैं देता हूं, राजद ने भी घेर लिया

PATNA : बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के दौरान जिस तरह से सदन के अंदर वामदलों के विधायकों ने हमास और फिलिस्तीन के समर्थन में हंगामा किया है। उसके बाद उनके  ही गठबंधन में विरोध शुरू हो गया है। जदयू के विधायक डा. संजीव कुमार ने वामदलों के इस हरकत पर नाराजगी जाहिर करते हुए यहां तक कि जिन लोगों को हमास से प्यार है,  उन्हें वहां गाजा पट्टी में भेज दें. उनके टिकट का खर्चा मैं देने के लिए तैयार हूं।

सदन के पहले दिन हुए हंगामे को लेकर डा. संजीव कुमार यहीं पर नहीं रूके। उन्होंने हमास का समर्थन करने पर वामदलों के रवैय्ये पर हैरानी जताई कि जो संगठन महिलाओं को नंगा कर उनके साथ दुष्कर्म कर रहा है, उनकी बेरहमी से हत्या कर रहा है, ऐसे संगठन के प्रति उनके दिलों में हमदर्दी है। 

उन्होंने कहा कि कोई भी विधायक अगर हमास जैसे संगठनों का समर्थन करता है तो यह दुखद है। ऐसे विधायक आतंकवाद को बढ़ावा देते हैं। अगर मेरे हाथ में रहता तो ऐसे विधायकों जो आतंकवादियों का समर्थन कर रहे हैं, उन्हें जेल भेज देता। मेरी मांग है  कि ऐसे विधायकों के खिलाफ सदन की तरफ से कार्रवाई की जाए। वह हमारी सरकार में हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं उनकी गलत मांगों का समर्थन किया जाए।

राजद ने भी किया किनारा

वहीं राजद विधायक ऋषि सिंह ने वामदलों की मांग पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि सदन में दिवगंत नेताओं को श्रद्धांजलि दी जा रही थी। यह समय सही नहीं था कि हमास को लेकर इस तरह से हंगामा करने का। वामदलों के विधायक इस पर चर्चा कराना चाहते थे तो पहले से इसको लेकर मीटिंग करनी चाहिए थी। न की इस तरह से हंगामा करना चाहिए था। इसे कहीं से भी सही नहीं कहा जाएगा
बता दें सदन के पहले दिन वामदलों के विधायकों ने न सिर्फ सदन के बाहर फिलिस्तीन में चल रहे युद्ध में मार गए लोगों हमास के लोगों के समर्थन में नारेबाजी की। बल्कि सदन के अंदर हमास के लोगों के लिए शोक जाहिर करने की मांग की। जिसको लेकर खूब हंगामा किया गया।

Suggested News