बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

झारखंड चुनाव : बीजेपी को एक और बड़ा झटका, सरयू राय के बाद अब इन दो बड़े नेताओं ने पार्टी को किया टाटा बॉय-बॉय

झारखंड चुनाव : बीजेपी को एक और बड़ा झटका,  सरयू राय के बाद अब इन दो बड़े नेताओं ने पार्टी को किया टाटा बॉय-बॉय

NEWS4NATION DESK : झारखंड चुनाव में टिकट से बेखदल किये जाने या फिर टिकट कटने के संभावना को देखते हुए सभी पार्टियों के अंदर खलबली मची हुई है। नेताओं के पाला बदलने का दौर बदस्तूर जारी है। 

इसी कड़ी में बीजेपी को मंगलवार को एक और बड़ा झटका लगा है। सरयू राय तो पहले ही पार्टी के खिलाफ जाकर निर्दलिए चुनाव लड़ने का एलान कर चुके है। वहीं अब दो बड़े नेताओं ने पार्टी को टाटा बॉय-बॉय कर दिया है। 

मंगलवार को बीजेपी नेता ताला मरांडी बीजेपी को बॉय-बॉय करते हुए अपने पुराने घर जेएमएम में वापस हो गए। तकरीबन 28 साल बाद झामुमो में वापस आने पर ताला मरांडी की पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने माला पहनाकर पार्टी में फिर से शामिल होने पर स्वागत किया।

वहीं झामुमो की सदस्यता लेने के बाद विधायक ताला मरांडी ने सीएम रघुवर पर कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि रघुवर सरकार ने पिछले पांच साल में झारखंड के आदिवासियों को साथ धोखा किया है। एसपीटी-सीएनटी एक्ट में संसोधन कर आदिवासियों को कमजोर करने की साजिश रची जा रही थी। जब उन्होंने इसका विरोध किया तो पहले उन्हें साजिश रचकर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पद से हटा दिया गया। अब बोरियो सीट से टिकट ही काट दिया गया है।

बता दें ताला मरांडी बोरियो सीट से दो बार विधायक रह चुके हैं। उन्होंने अपना राजनीतिक कैरियर 1990 के आसपास झामुमो से ही शुरू किया था। बाद में वे कांग्रेस में शामिल हो गए थे। फिर उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया था। 

वहीं जामताड़ा में पहली बार बीजेपी को जीत दिलाने वाले पूर्व विधायक विष्णु भैया ने आजसू का दामन थामन लिया है। विष्णु भैया को पार्टी सुप्रीमो सुदेश महतो ने पार्टी की सदस्या दिलाई।

सुदेश ने विष्णु भैया का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि आजसू का जनाधार लगातार बढ़ता जा रहा है। पार्टी सिद्धांतों से चलती है औ आजसू के सिद्धांतों की वजह से ही कई वरिष्ठ नेता पार्टी में शामिल हो रहे है। 


Suggested News