बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

JHARKHAND NEWS: कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए गांवों में एंटीजन टेस्ट अभियान जारी, पंचायत टास्क फोर्स की टीम कर रही जांच

JHARKHAND NEWS: कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए गांवों में एंटीजन टेस्ट अभियान जारी, पंचायत टास्क फोर्स की टीम कर रही जांच

रांची: जिले के ग्रामीण इलाकों में व्यापक तरीके से कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए एंटीजेन टेस्ट अभियान जारी है। कोविड संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए घर-घर सर्वे और जांच का कार्य पंचायत स्तर पर लगातार किया जा रहा है। जिले के विभिन्न प्रखंडों में पंचायत टास्क फोर्स की टीम, सर्वे और जांच के लिए घर-घर पहुंच रही है। 

शनिवार को जिले के विभिन्न पंचायतों में 130522 लोगों की मेडिकल स्क्रीनिंग की गई और इनमें 3341 लोगों का रैपिड एंटीजन टेस्ट किया गया। कुल 17 लोग रैपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए साथ ही 17 लोग होम आइसोलेशन में है।

ज्ञात हो कि रांची जिले में गांव में कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए कम्युनिकेशन प्लान बनाया गया है। इसके तहत पंचायत स्तर पर रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए दो अलग-अलग टीमें गठित की गई है। एक टीम घर-घर सर्वे और जांच कर संक्रमित की पहचान कर उन्हें कोविड केयर सेंटर अथवा होम आइसोलेशन में रखने का कार्य कर रही है। टीम को जांच के बाद गंभीर लक्षण वाले संक्रमित व्यक्ति को एंबुलेंस से अस्पताल भेजने का निर्देश दिया गया है।

Suggested News