बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

JHARKHAND NEWS: सूबे में अनलॉक-2 का एलान, शनिवार शाम से सोमवार सुबह तक कंप्लीट लॉकडाउन, राज्य में अभी पांच हजार से ऊपर कोरोना संक्रमित

JHARKHAND NEWS: सूबे में अनलॉक-2 का एलान, शनिवार शाम से सोमवार सुबह तक कंप्लीट लॉकडाउन, राज्य में अभी पांच हजार से ऊपर कोरोना संक्रमित

रांची: सूबे में अनलॉक-टू का एलान हो गया है। इसके तहत जहां कुछ छूट दी गयी है, वहीं कुछ पाबंदियां बढ़ायी गयी हैं। प्रतिबंध आगामी 16 जून तक जारी रहेंगे। शनिवार शाम पांच बजे से सोमवार सुबह छह तक राज्य में कंप्लीट लॉकडाउन रहेगा। आपदा प्रबंधन प्राधिकार के उपाध्यक्ष और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने मीडिया को बताया कि पहले से जिन दुकानों को खोलने की इजाजत दी गयी थी, उनकी समय सीमा दो बजे से बढ़ाकर चार बजे तक कर दी गयी है। 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में बुधवार सीएम सचिवालय में हुई आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक में यह निर्णय लिया गया। रांची, धनबाद, बोकारो, देवघर, गुमला, गढ़वा, हजारीबाग व रामगढ़ जिले में कपड़ा, ज्वेलरी, कॉस्मेटिक और जूते की दुकानें खोलने की इजाजत अभी नहीं मिली है। स्कूल-कॉलेज, शॉपिंग और रेस्टोरेंट पहले की तरह बंद रहेंगे। 

होटल और रेस्टोरेंट से होम डिलिवरी की सर्विस की अनुमति पहले ही दी गयी है। बता दें कि विगत तीन जून को ही सरकार ने इस बात के संकेत दिये थे कि कोरोना संक्रमण की दर में कमी होने पर लॉकडाउन में ढील दी जायेगी। सरकारी आंकडों पर यकीन करें तो सूबे में फिलहाल कोरोना के 5312 सक्रिय मरीज हैं।


Suggested News