बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

झाविमो के केन्द्रीय सचिव ने लगाया आरोप, प्रदीप यादव ने किया दुर्व्यवहार

झाविमो के केन्द्रीय सचिव ने लगाया आरोप, प्रदीप यादव ने किया दुर्व्यवहार

RANCHI : आज झारखण्ड विकास मोर्चा के बागी विधायक प्रदीप यादव पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से निष्कासित किया गया है. इससे संबंधित पत्र को उनके डोरंडा स्थित आवास पर पहुंचाने के लिए पार्टी की ओर से केन्द्रीय सचिव जीतेन्द्र कुमार रिंकु को  अधिकृत किया गया था. 

उन्होंने आरोप लगाया की पत्र लेकर जब मैं और युवा मोर्चा के केन्द्रीय अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह प्रदीप यादव के आवास पर पहुंचें. तब यादव अपने आवास पर ही कुछ समर्थकों के साथ मौजूद थे. मैंने जब निष्कासन-पत्र लेने का उनसे विनम्र आग्रह किया तो उन्होंने आगबबूला होते हुए मेरे साथ अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया. 

उन्होंने मेरे साथ दुर्व्यवहार भी किया. साथ ही पार्टी के केन्द्रीय अध्यक्ष पर भी अमर्यादित टिप्पणी की. उन्होंने कहा की मैं उनके इस व्यवहार से अवाक रह गया और इससे मुझे काफी पीड़ा पहुंची है. यादव का आचरण कहीं से भी उनके पद के अनुकूल नहीं था. अगर मैं तुरंत वहां से नहीं निकलता तो कोई अप्रिय घटना भी घट सकती थी. मैं इनके इस व्यवहार की कड़ी निन्दा करता हूं, जो कि बाबूलाल मरांडी के प्रति ऐसी घटिया सोच रखते हैं. उन्होंने कहा की मैं व्यक्तिगत तौर पर उनका बड़ा आदर करता रहा हूं पर अफसोस कि प्रदीप यादव ने बाबूलाल मरांडी के साथ इतने साल गुजारने के बाद भी उनके आचरण और कुशल व्यवहार को तनिक भी अपने अंदर समाहित नहीं कर पायें. 

बता दें कि 4 फरवरी को जेवीएम ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में विधायक यादव को शोकॉज नोटिस जारी किया था. इस संबंध में 48 घंटे में जवाब देने का समय दिया गया था, जिसका समय आज खत्म हो गया. 

Suggested News