बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जीतन राम मांझी को नहीं मिली बाबा साहब पार्क में प्रवेश की अनुमति, सीएम नीतीश के बयान के खिलाफ कर रहे मौन जुलूस, भाजपा ने खोला मोर्चा

जीतन राम मांझी को नहीं मिली बाबा साहब पार्क में प्रवेश की अनुमति, सीएम नीतीश के बयान के खिलाफ कर रहे मौन जुलूस, भाजपा ने खोला मोर्चा

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा विधानसभा में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को तू-तड़ाक करने के बाद अब मांझी ने भी मोर्चा खोल दिया है. जीतन राम मांझी मंगलवार को सीएम नीतीश के बयान के खिलाफ मौन जुलुस कर रहे हैं. हालांकि पटना हाईकोर्ट स्थित अंबेडकर प्रतिमा स्थल पहुंचते ही मांझी को जिला प्रशासन के झटके का सामना करना पड़ा. जीतन राम मांझी को बाबा साहब पार्क में प्रवेश की अनुमति नहीं मिली.  प्रशासन ने बाबा साहब पार्क में ताला लगा दिया. साथ ही मजिस्ट्रेट की तैनाती कर दी गई और पार्क के पास ही काफी संख्या में पुलिसकर्मियों की भी तैनाती कर दी गई.  जिला प्रशासन के इस निर्णय से जीतन राम मांझी आग बबूला नजर आए. 

हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने इस दौरान पोस्टर लेकर सीएम नीतीश का विरोध किया.  'दलितों और महिलाओं के सम्मान में पूरा बिहार मैदान में'. 'बेशर्म कुमार इस्तीफा दो'. 'सोनिया गांधी मौन तोड़ो- दलित और महिला अपमान पर कुछ तो बोलो'. 'सुन लीही जा आज के बिहार में पलटू कुमार खातिर का बा विचार' जैसे नारे लगाते ही नीतीश कुमार के खिलाफ अपने गुस्से का इजहार किया. 

वहीं इस दौरान बिहार भाजपा के कई नेता मांझी को समर्थन देने पहुंचे. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा सहित कई अन्य भाजपा नेता बाबा साहब पार्क के बाहर पहुचकर मांझी के पक्ष में समर्थन दिया. उन्होंने नीतीश कुमार को नैतिक रूप से बिहार के लिए अक्षम बताया. उन्होंने दलित और महिला विरोधी बताते हुए सीएम नीतीश से इस्तीफा मांगा. 


Suggested News