बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच का अजीबोगरीब कारनामा, जीवित मरीज को मृत बताकर परिजनों को सौंपा शव

बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच का अजीबोगरीब कारनामा, जीवित मरीज को मृत बताकर परिजनों को सौंपा शव

PATNA : बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में कई बार अस्पताल प्रशासन की लापरवाही सामने आती है. अभी कुछ दिन पहले ही एक महिला का खुद ऑक्सीजन सिलिंडर के साथ बच्चे को अल्ट्रा साउंड कराने ले जाने का वीडियो आया था. इसके बाद एक बार फिर इस अस्पताल में अजीबोगरीब घटना सामने आई है. मामला यह है की अस्पताल प्रशासन की ओर से एक जीवित व्यक्ति को मृत बताकर शव को परिजनों के हवाले कर दिया गया. यही नहीं अस्पताल की ओर से मृतक का डेथ सर्टिफिकेट भी बना दिया गया. 

बताया गया की कोरोना की वजह से मरीज की मौत हुई है. मिली जानकारी के अनुसार ब्रेन हैमरेज से पीड़ित व्यक्ति को परिजनों ने 9 अप्रैल को पीएमसीएच में भर्ती कराया था. जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें कोरोना से मौत होने की जानकारी दी थी. जब परिजन मृतक को दाह संस्कार के लिए ले गए तो किसी ने उन्हें  पहचानने से इंकार कर दिया. इसके बाद परिजनों के बीच हड़कंप मच गया. परिजनों भागे भागे अस्पताल पहुंचे. जहाँ उनके परिजन जीवित मिले हैं. अब सवाल यह उठता है की आखिर वो बॉडी किसका है जिसे चुनु की जगह परिजनों को सौंप दिया गया.

बताते चलें की पीएमसीएच को बिहार का सबसे बड़ा अस्पताल होने का दर्जा प्राप्त है. आने वाले दिनों में यहाँ पांच हज़ार करोड़ की लागत से अस्पताल का निर्माण कराया जायेगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसे दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा अस्पताल बनाना चाहते हैं. लेकिन अपनी कारगुजारियों से आये दिन अस्पताल प्रबन्धन की किरकिरी होती रहती है.  

पटना से अनिल की रिपोर्ट 


Suggested News