बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेतिया में जे जे कोर्ट ने छात्रों की पिटाई मामले पर लिया संज्ञान, आरोपी डीपीओ पर कार्रवाई का दिया आदेश

बेतिया में जे जे कोर्ट ने छात्रों की पिटाई मामले पर लिया संज्ञान, आरोपी डीपीओ पर कार्रवाई का दिया आदेश

BETTIAH: राजकीय मध्य विद्यालय पखनाहा में जांच करने गए डीपीओ कुणाल गौरव द्वारा रड से पिटने के कारण एक बच्चे का हाथ टूटने और दूसरी बच्ची का माथा फटने का मामला सामने आया था। इस घटना को लेकर जमकर बवाल हुआ था। जिसके बाद गुरुवार को जेजे कोर्ट बाल कल्याण समीती प•चम्पारण के अध्यक्ष आदित्य कुमार ने विद्यालय जांच कर संज्ञान लेते हुए स्वत: संज्ञान लेते हुए डीपीओ के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का दिया आदेश संबधित ईकाई को दिया है।

गौरतलब हो कि, आज से दो दिन पहले डीपीओ कुणाल गौरव जांच करने विद्यालय में गए तो विद्यालय के बच्चे वर्तमान प्रधानाध्यापक जितेन्द्र कुमार के हुए ट्रांसफर को रोकने औऱ पुन: इसी विद्यालय मे पदस्थापित करने की मांग करने लगे। जिसपर डीपीओ आग बबूला होकर माईक के रड से बच्चों पर प्रहार कर दिए। जिससे दो बच्चे घायल हो गए। जिसमें एक का हाथ टूट गया और दूसरे का माथा फट गया था। जिसपर विद्यालय में पढने वाले सभी बच्चे आग बाबूलाल होकर सड़क जामकर आगजनी किए। 

मामले को लेकर बच्चों का कहना है कि वर्षो से प्रधानाध्यापक रहे विनय कुमार के रहने पर विद्यालय पूरी तरह से नशेड़ियो का अड्डा बन गया था। दो माह पहले जब नए सर जितेंद्र कुमार प्रधानाध्यापक बने तो विद्यालय के पठन पाठन में और इस विद्यालय की दशा में काफी सुधार हुआ है, लेकिन एक बार फिर से पूर्व के प्रधानाध्यापक विनय कुमार को इस विद्यालय में भेजा गया है। जिला का यह एक ऐसा विद्यालय है जहां आठवी की बच्चे और बच्चियां नीचे बैठ कर पढाई करते है। जबकी हर साल विद्यालय के रख रखाव और विभिन्न मद में पैसा जाता है।

इस संबंध में माले नेता सुनील राव ने बताया कि राजकीय मध्य विद्यालय पखनाहा की घटना जिला शिक्षा पदाधिकारी के कमाई के लिए चल रहे ट्रांसफर -पोस्टिंग के खेल का परिणाम है। राजकीय मध्य विद्यालय पखनाहा के डेढ़ माह पूर्व पदस्थापित प्रधानाध्यापक जितेंद्र कुमार को हटा उनको अपने पुराने विधालय में पदस्थापित कर पुनः पुराने प्रधानाध्यापक विनय कुमार को पदस्थापित करने के खिलाफ विधालय के बच्चे बच्चियों द्वारा आंदोलन कर आगजनी करना जिला शिक्षा पदाधिकारी के अवैध कमाई के लिए शिक्षकों का ट्रांसफर -पोस्टिंग करने के खेल का परिणाम है। जिला पदाधिकारी जिला शिक्षा पदाधिकारी,ड़ी पी ओ (एम डी एम) कुणाल गौरव और पुर्व प्रधानाध्यापक विनय कुमार पर कार्रवाई करते हुए इन लोगों के संपत्ति की जांच कराए जाए। 

वहीं इस संबंध में जेजे कोर्ट बाल कल्याण समीती प•चम्पारण बेतिया के अध्यक्ष आदित्य कुमार ने बताया कि यह काफी गंभीर मामला है। इसपर आज जांच की गई। हमारी कमीटी द्वारा और कल की चैनल व प्रिंट मिडिया में चली खबर पर संज्ञान लेते हुए संबंधित इकाई को डीपीओ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने को कहा गया है।

Suggested News