जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र उमर खालिद गिरफ्तार, यूएपीए के तहत उमर की गिरफ्तारी

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र उमर खालिद गिरफ्तार, यूएपीए के तहत उमर की गिरफ्तारी

Desk: दिल्ली हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने एक और गिरफ्तार की है. अब स्पेशल सेल ने कार्रवाई करते हुए उमर खालिद को गिरफ्तार किया है. उमर खालिद की गिरफ्तारी गैर-कानूनी गतिविधियां अधिनियम (यूएपीए) के तहत की गई है. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने दिल्ली हिंसा मामले में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के पूर्व छात्र उमर खालिद को गिरफ्तार कर लिया. उमर खालिद की गिरफ्तारी यूएपीए के तहत हुई है. 

सूत्रों के मुताबिक उमर खालिद को समन देकर पूछताछ के लिए बुलाया गया था. कई घंटों की पूछताछ के बाद उमर खालिद को गिरफ्तार किया गया है. वहीं उमर खालिद की गिरफ्तारी के बाद यूनाइटेड अगेंस्ट हेट ग्रुप ने बयान जारी किया है. यूनाइटेड अगेंस्ट हेट ने कहा है, '11 घंटे की पूछताछ के बाद दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने उमर खालिद को दिल्ली हिंसा मामले में साजिशकर्ता के रूप में गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस हिंसा की जांच की आड़ में आपराधिक विरोध प्रदर्शन को बढ़ा रही है. यूनाइटेड अगेंस्ट हेट ने कहा है कि इन सब के बावजूद सीएए और एनआरसी के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी. फिलहाल हमारी प्राथमिकता है कि उसे ज्यादा से ज्यादा सुरक्षा मुहैया करवाई जाए और दिल्ली पुलिस को हर तरह से उसकी सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए.

बता दें कि स्पेशल सेल दिल्ली हिंसा की साजिश की जांच कर रही है. पहले भी स्पेशल सेल उमर खालिद से पूछताछ कर चुकी है. पूछताछ में स्पेशल सेल ने जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद से हिंसा के संबंध में कई सवाल पूछे. स्पेशल सेल उमर खालिद से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे से पहले दिए गए उसके भाषण को लेकर भी सवाल पूछ चुकी है.


Find Us on Facebook

Trending News