बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भारी वाहनों के परिचालन से जेपी सेतु को खतरा, रेलवे ने सड़क विकास निगम को किया आगाह

भारी वाहनों के परिचालन से जेपी सेतु को खतरा, रेलवे ने सड़क विकास निगम को किया आगाह

Patna : जेपीसेतु पर भारी वाहनों के परिचालन से पुल को खतरे का अंदेशा जताया गया है। रेलवे ने सेतु पर मालवाहक ट्रकों के परिचालन पर रेलवे ने आपत्ति जताई है। रेलवे ने कहा है कि ओवरलोड वाहनों से पुल को खतरा हो सकता है। 

बुधवार रात दस बजे के बाद पटना से सोनपुर की ओर ट्रकों का परिचालन शुरू होने के बाद रेलवे ने स्वत: संज्ञान लिया। इस बावत रेलवे ने बिहार राज्य सड़क विकास निगम को पत्र लिखा है। पत्र के माध्यम से रेलवे ओवरलोडेड वाहनों से पुल को खतरा बताते हुए भारी वाहनों के परिचालन से बचने और सभी तरह के एहतियात बरतने की सलाह भी दी है। वहीं, सारण सांसद राजीव प्रताप रूडी ने भी लोकसभा में इस मुद्दे को उठाया।

पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि बिहार राज्य सड़क विकास निगम को एक पत्र के माध्यम से सलाह दी गई है। जेपी सेतु पर आईआरसी क्लास 70आर और आईआरसी क्लास तक के लोडेड वाहनों के परिचालन की ही अनुमति है।

बता दें जेपी सेतु रेल सह सड़क पुल है। अभी तक इसके सड़क मार्ग से छोटे वाहनों का परिचालन हो रहा था। कोइलवर पुल पर ट्रकों के परिचालन बंद होने के बाद जेपी सेतु पर बड़े वाहनों के परिचालन की अनुमति दी गई है। 

Suggested News