बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विधानसभा चुनावों की घोषणा के ठीक पहले भाजपा सरकार की बड़ी घोषणा, किसानों के लिए खोला खजाना, 525 करोड़ जारी

विधानसभा चुनावों की घोषणा के ठीक पहले भाजपा सरकार की बड़ी घोषणा, किसानों के लिए खोला खजाना, 525 करोड़ जारी

DESK. विधानसभा चुनावों की घोषणा के ठीक पहले हरियाणा की भाजपा सरकार ने बड़ी घोषणा की है. हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने शुक्रवार को कहा कि पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. साथ ही हरियाणा कैबिनेट ने हरियाणा में खरीफ फसलों पर किसानों को 2000 रुपये प्रति एकड़ बोनस देने का फैसला किया था। आज इसकी पहली किस्त जारी कर दी गई है. 525 करोड़ रुपये की पहली किस्त जारी कर दी गई है.

 वहीं पंचकूला, कैथल, करनाल, हिसार, झज्जर, गुरुग्राम, फरीदाबाद और यमुनानगर में पशु चिकित्सा पॉलीक्लिनिक खोले जाएंगे. घर-घर दूध पहुंचाने वाले दूध विक्रेताओं को दयालु योजना के तहत लाया जाएगा. 

गौरतलब है कि चुनाव आयोग शुक्रवार दोपहर विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा करेगा। अलग अलग राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भारत निर्वाचन आयोग की तैयारियां पूरी हो गई हैं और अब चुनाव तारीखों का ऐलान शेष है. चुनाव आयोग द्वारा दोपहर 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए मीडिया को दिए गए आमंत्रण में उन राज्यों का उल्लेख नहीं किया गया है, जिनके लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी।

हरियाणा और महाराष्ट्र की विधानसभाओं का कार्यकाल क्रमशः 3 नवंबर और 26 नवंबर को समाप्त हो रहा है। चुनाव आयोग ने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव 30 सितंबर से पहले कराने की भी योजना बनाई है, जो कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा निर्धारित समय सीमा है। चुनाव आयोग ने चुनाव तैयारियों का जायजा लेने के लिए हाल ही में जम्मू-कश्मीर और हरियाणा का दौरा किया है, लेकिन अभी तक महाराष्ट्र का दौरा नहीं किया है।

Suggested News