कल से श्रद्धालुओं के लिए खुल जायेगा सिद्धि विनायक मंदिर, जानिए कैसे होगी दर्शन के लिए बुकिंग

कल से श्रद्धालुओं के लिए खुल जायेगा सिद्धि विनायक मंदिर, जानिए कैसे होगी दर्शन के लिए बुकिंग

DESK : कोरोना संकट के कारण मार्च के आखिरी सप्ताह में पूरे देश में लॉक डाउन की घोषणा कर दी गयी थी. इसके तहत आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सबकुछ बंद कर दिया गया था. लोगों से घरों में ही रहने की अपील की गयी थी. लॉक डाउन के दौरान स्कूल, कॉलेज, सिनेमाहाल, जिम, पार्क और सार्वजनिक स्थलों को बंद कर दिये गए. इसमें धार्मिक स्थान भी शामिल थे. लेकिन कोरोना संकट के कम होने के साथ ही अनलॉक की प्रक्रिया अपनाई जा रही है. जिसके तहत सभी संस्थाओं को शर्तों के साथ धीरे-धीरे खोला जा रहा है. हालाँकि महाराष्ट्र में कई धार्मिक संस्थाए अभी भी बंद है. लेकिन अब श्रद्धालुओं के लिए राहत की खबर है. 

कोरोना के कारण बंद हुए सिद्धिविनायक मंदिर के द्वार भक्तों के लिए सोमवार से खुलने जा रहे हैं. सिद्धिविनायक मंदिर के अध्यक्ष आदेश बांडेकर ने बताया कि सोमवार सुबह 7 बजे से श्रद्धालु मंदिर में गणपति के दर्शन कर सकेंगे. बता दें कि मुंबई स्थित सिद्धिविनायक मंदिर में गणेश भगवान के दर्शन करने लोग दूर-दूर से आते हैं. दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं का अपना स्लॉट सिद्धिविनायक मंदिर के एप पर बुक करना होगा. पहले दिन दर्शन के लिए 1,000 लोगों को क्यूआर कोड दिया जा चुका चुका है. यहां आने वाले श्रद्धालुओं को जारी हुई गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करना होगा. वरिष्ठ नागरिकों से मंदिर न आने की अपील की गई है. बुजुर्ग और बच्चों के लिए मंदिर के एप पर वर्चुअल दर्शन की व्यवस्था की गई है.

इसके साथ महाराष्ट्र सरकार ने धीरे धीरे राज्य के सभी मंदिर और धार्मिक संस्थान को खोलने का आदेश दिया है. हालाँकि यहाँ आनेवाले लोगों को कोरोना के गाइडलाइन का पालन करना होगा. विशेष कर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरुरी है. वही मास्क का प्रयोग करना अनिवार्य है.


Find Us on Facebook

Trending News