कल से खरमास की होगी शुरुआत, इन कार्यों पर होगी रोक

कल से खरमास की होगी शुरुआत, इन कार्यों पर होगी रोक

N4N DESK : सूर्य का प्रत्येक माह में राशि परिवर्तन होता रहता है. कल यानी मंगलवार को सूर्य धनु राशि में प्रवेश कर जायेंगे. इसके साथ ही खरमास की शुरुआत हो जाएगी. जिसके बाद हर शुभ काम पर रोक लग जाएगी. हिन्दुओं के लिए यह महीना काफी महत्वपूर्ण माना जाता है. कहा जाता है की इस महीने में किया गया कोई भी काम शुभ परिणाम नहीं देता है. इस महीने में गृह प्रवेश करना, नया व्यवसाय करना अशुभ माना जाता है. 

हालाँकि अगर प्रेम विवाह और स्वयंवर किया जाता है तो ठीक हैं. यहाँ तक की जो काम नियमित रूप से किया जा रहा है तो ठीक. साथ ही गया में इस महीने में श्राद्ध भी किया जा सकता है. इसके लिए कोई रोक नहीं नहीं है. लेकिन विवाह करना पूरी तरह रोक लगी होती है. 

जिन लोगों को क्रोध आता हो या रक्तचाप बढ़ा रहता हो, उनके लिए अच्छा नहीं होगा. जिन लोगों को हड्डियों की समस्या है, उन्हें विशेष ध्यान देना चाहिए. जिनकी राशि वृष, कर्क, कन्या, तुला या मकर है, उन्हें समस्याएं परेशान कर सकती हैं. जो लोग प्रशासन के क्षेत्र में या आध्यात्म के क्षेत्र में हैं, उन्हें लाभ होगा. जो लोग सूर्योदय के पूर्व उठते हैं, वे तमाम मुश्किलों से बचे रहेंगे. मेष, सिंह, धनु और कुंभ राशि के लिए यह परिवर्तन लाभकारी होगा.


Find Us on Facebook

Trending News