कन्हैया ने भाजपा को फर्जी राष्ट्रवाद वाली पार्टी बताया, कहा- अभी देश में लड़ाई पढ़ाई और कड़ाही के बीच

PATNA: बेगूसराय लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे कन्हैया कुमार ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि अभी देश में लड़ाई पढ़ाई और कड़ाही के बीच में है. एक तरफ वे लोग हैं जो पढ़-लिखकर अपना और देश का भविष्य बनाना चाहते हैं तो दूसरी तरफ वे जो इन पढ़े-लिखे युवाओं को चंद रुपये देकर उनसे पकौड़ा तलवाना चाहते हैं.

आज कन्हैया कुमार ने बेगूसराय के चांद भवन चकबल्ली, जगतपुरा, मीनापुर, लूचो चौक, सीतारामपुर, आकाशपुर, रामनगर, महाजी, लबहरचक, महेंद्रपुर, मीनापुर, बागडोव, सैदपुर, खरीदी आदि में आयोजित जनसंपर्क कार्यक्रमों में जनता को संबोधित किया. कन्हैया ने कहा कि किसी इंजीनियर का मजबूरी में खलासी बनना रोजगार नहीं, बल्कि सरकारी नीतियों के द्वारा अत्याचार है. किसी भी देश के लिए यह शर्मनाक स्थिति है कि उसके युवाओं को ग्रेजुएशन या पोस्ट ग्रेजुएशन करने के बाद मजबूरी में खलासी या ट्रैकमैन की नौकरी का फॉर्म भरना पड़ता है.

कन्हैया ने भाजपा को फर्जी राष्ट्रवाद वाली पार्टी बताते हुए कहा कि मुझे उन लोगों से देशप्रेम का सर्टिफिकेट नहीं चाहिए जिनके राष्ट्रवाद में गोरखपुर में ऑक्सीजन की कमी से मरने वाले बच्चों की चिंता नहीं शामिल है.  देशप्रेमी कौन हैं? वे जो भड़काऊ बयान देकर अल्पसंख्यकों के प्रति नफरत फैलाते हैं या वे जो तमाम मुश्किलों का सामना करके एकजुटता का संदेश देते हैं? मेरा राष्ट्रवाद मुझे अपने शहर की जर्जर सड़कों की मरम्मत करने या स्कूल-कॉलेज शुरू करने की मांग करने की सीख देता है. देशप्रेमी कौन हैं? वे जो शिक्षा, स्वास्थ्य आदि के बजट में कटौती का विरोध करते हैं या वे जो नोटबंदी जैसे फैसले से गरीबों के पेट पर लात मारकर लाखों लोगों को बेरोजगार कर चुके हैं?




Find Us on Facebook

Trending News