बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अंड-बंड बोलते रहते हैं... कोई ज्ञान नहीं' नीतीश ने भाजपा को चेताया, इंडिया गठबंधन के प्रश्न के उत्तर के लिए तेजस्वी को किया आगे

अंड-बंड बोलते रहते हैं... कोई ज्ञान नहीं' नीतीश ने भाजपा को चेताया, इंडिया गठबंधन के प्रश्न के उत्तर के लिए तेजस्वी को किया आगे

पटना- नीतीश कुमार के G20 भोज में शामिल होने के बाद बिहार के राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा काफी तेज है कि नीतीश कुमार अब इंडिया गठबंधन में अपनी अनदेखी से नाराज हैं और भाजपा के साथ वापस आने के रास्ते तलाश रहे हैं. शनिवार को पहला ऐसा मौका था जब अमित शाह नीतीश कुमार पर आक्रामक नहीं दिखे, इसी दौरान उन्होंने तेल और पानी की बात कही. इसी के साथ कयासों का दौर जारी था. अमित शाह ने चुनाव पहले कराने का संकेत भी दिया था.

वही सीएम नीतीश ने भाजपा और अमित शाह पर करारा हमला करते हुए कहा कि वे लोग अंड बंड बोलते रहते है, उनकी बातों पर हम ध्यान नहीं देते हैं. समय से पहले चुनाव कराने के अमित शाह के बयान पर सीएम नीतीश ने कहा कि वे लोग पूरे देश में चुनाव कराना चाहते हैं. हम तो तैयार हैं. उनको जब चुनाव कराना हों करा लें. नीतीश ने कहा कि बिहार क्या देश में जल्दी चुनाव करा लें,हम त वेट कर रहे हैं,हम त हर समय तैयार हैं. उन्होंने भाजपा पर करारा हमला करते हुए कहा कि हम लोग साथ हैं तो कुछ भी बोलते रहता है. एक भी काम में दिक्कत है,पूरा विकास तेजी से हो रहा है.

नीतीश ने भाजपा नेताओं को जमकर खरी खोटी सुनाई. नीतीश कुमार ने किसी का नाम नहीं लिया. वे भाजपा को 'वो', 'उन्हें' और 'उनका' कहकर हमेशा संबोधित करते हैं.नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में कितना विकास हुआ है.  कितना हो रहा है.  कुछ मालूम है. ज्ञान तो है ही नहीं.नीतीश कुमार ने मीडिया से बातचीत में कहा कि बिहार की ही नहीं देश भर की कुछ जानकारी है. इन लोगों को तो ऐसे ही बोलने की आदत है. वो सब क्या बयान देते हैं. हम देखने ही नहीं जाते. अमित शाह के तेल पानी के बयान पर नीतीश ने कहा कि उन लोगों को कुछ पता भी है, अंड-बंड बोलना. ऐसे ही बोलना है, तो क्या मतलब है.भाजपा नीतीश को चुनौती नहीं मानती पर सीएम ने कहा कि वे चुनौती नहीं देते, हम तो सेवक हैं और सेवा कर रहे हैं.

नीतीश और लालू की जोड़ी तेल और पानी जैसी, इस सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें बता दीजिए कि यहां कितना विकास हुआ है, गांधी मैदान में बापू की कितनी अच्छी मूर्ति बनी है. स्व. शिव सागर रामगुलाम जी की मूर्ति बनी है, इनके लड़के भी यहां आए थे. पूरे बिहार का विकास देखिए. बिहार में कितनी अच्छी सड़कें बन गई हैं, पुल बना है. लोगों के हर घर तक नल का जल पहुंच गया. हर घर तक बिजली पहुंचा दी गई है और इसका संचालन बेहतर ढंग से हो रहा है. गरीब राज्य रहते हुये हमलोगों ने मेहनत करके बिहार में विकास का काम किया है.आपलोगों की मजबूरी है. जितना काम हमलोग करते हैं उतना आपलोग प्रचार नहीं करते हैं. जब आपलोगों को मौजूदा केंद्र की सरकार से मुक्ति मिलेगी तो आपलोग आजाद होकर अपने मन का लिखिएगा. जो अच्छा लगेगा वो बोलिएगा. हम आपलोगों के पक्ष में हैं। यह आपलोगों का अधिकार है. जैसे लोगों को राजनीति करने का अधिकार है वैसे ही जितने पत्रकार हैं उनको भी अधिकार है जो देखते हैं, उसको लिखने-बोलने का. उनको अपनी बात रखने का अधिकार है.

वहीं इंडिया महागठबंधन की एकता पर प्रश्न का उत्तर देने के बजाए सीएम नीतीश से पास में खड़े उपमुख्यमंत्री को आगे कर दिया. तेजस्वी ने कहा कि इंडिया गठबंधन में कोई टूट नहीं है.उन्होनें कहा कि इंडिया गठबंदन में सब कुछ ठीक है कहां कोई दिक्कत है. 

इससे पहले नीतीश कुमार ने कहा था कि गठबंधन के कुछ सदस्यों को लगा होगा कि टीवी एंकर के साथ कुछ दिक्कतें हो सकती हैं और इसलिए उन्होंने यह निर्णय किया होगा। उन्होंने कहा कि मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है लेकिन मैं हमेशा प्रेस की स्वतंत्रता के पक्ष में रहा हूं, जिस पर केंद्र में सत्ता में बैठे लोगों द्वारा हमला किया जा रहा है। मैं मौजूदा शासन को परास्त किये जाने के बाद आपको आपके पेशे को लेकर पूरी आजादी देने का आश्वासन देता हूं.नीतीश कुमार ने कहा कि मैं पत्रकारों के समर्थन में हूं. जब सभी को पूरी आजादी मिलेगी, तो पत्रकार वही लिखेंगे जो वे चाहते हैं. क्या वे नियंत्रित हैं. क्या मैंने कभी ऐसा किया है। उनके पास अधिकार हैं, मैं किसी के खिलाफ नहीं हूं.बता दें 'इंडिया' गठबंधन के मीडिया संबंधित समिति ने गुरुवार को 14 टीवी एंकर की एक सूची जारी की जिनके टीवी कार्यक्रम में घटक अपने प्रतिनिधियों को नहीं भेजेंगे.

Suggested News