दिल्ली में फिर चली केजरीवाल की झाड़ू, MCD से किया भाजपा को बटोरकर बाहर, चौथी बार नहीं हुआ कमल का कब्जा

दिल्ली में फिर चली केजरीवाल की झाड़ू, MCD से किया भाजपा को बटोरकर बाहर, चौथी बार नहीं हुआ कमल का कब्जा

DESK. दिल्ली में नगर निगम के चुनाव में भाजपा को बड़ा झटका लगा है. 250 सीटों वाले दिल्ली एमसीडी में आम आदमी पार्टी बहुमत की ओर तेजी से बढ़ रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भरोसा जताते हुए आप को जनता ने बड़ी जीत दी है. आप पहली बाहर दिल्ली में MCD पर कब्जा करने की ओर बढ़ चली है. दोपहर 12 बजे तक आप को 73 और बीजेपी को 52 सीट पर जीत मिली. आम आदमी पार्टी ने 73 सीट पर जीत हासिल कर ली है और 63 सीट पर आगे चल रही है. इससे MCD में उसके काबिज होने के पूरे आसार हैं. बीजेपी को 52 सीट पर जीत मिली है और 48 सीट पर बढ़त है। कांग्रेस ने 4 सीट जीते हैं और 6 पर आगे चल रही है. 

आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि हमें 180 से ज्यादा सीटें मिलने वाली हैं. अगर वोटर का आर्शीवाद रहा तो हमें 230 भी मिल सकता है. मुझे लगता है कि एग्जिट पोल आम आदमी पार्टी की जीत की ओर इशारा कर रहे थे और उसी अनुरूप अब आप को MCD में बहुमत मिल रहा है. यह दिखाता है कि दिल्ली की जनता ने भाजपा को नकार दिया है. दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल के कामों पर दिल्ली की जनता ने भरोसा जताया है. नतीजा है कि MCD से भाजपा को उखाड़ फेंका है. 

भाजपा की हार और आप की जीत के बाद दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के फोटो वाले नए पोस्टर लगाए हैं, इसमें लिखा है - अच्छे होंगे 5 साल, MCD में भी केजरीवाल. वहीं CM केजरीवाल के घर कमल के फूल लाए गए, इनसे सजावट की जाएगी. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, सीएम अरविंद केजरीवाल के घर पहुंचे और दोनों नेताओं ने मुलाकात की. वहीं AAP दफ्तर में जश्न का माहौल है. आप ऑफिस को नीले-पीले गुब्बारों से सजाया गया है. 

दिल्ली नगर निगम के 250 वार्डों के लिए 4 दिसंबर को मतदान हुआ था. परिणाम आने के बीच भाजपा के दफ्तर में किसी प्रकार का उत्साह नही दिख रहा है. पार्टी के तमाम बड़े नेता इसे लेकर कुछ भी नहीं बोल रहे है. हालांकि कुछ नेता अभी भी दावा कर रहे हैं कि भाजपा एक बार फिर से चुनाव में बहुमत हासिल कर लेगी. कांग्रेस को भी चुनाव में बड़ा झटका लगा है. पार्टी दहाई का आंकड़ा भी पार करते नहीं दिख रही है. 


Find Us on Facebook

Trending News