किडनैपिंग कर एक करोड़ की फिरौती मांगने वाले गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफास, रेस्क्यू के बाद मासूम चाहत ने कहा- थैंक्यू पुलिस अंकल !

किडनैपिंग कर एक करोड़ की फिरौती मांगने वाले गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफास, रेस्क्यू के बाद मासूम चाहत ने कहा- थैंक्यू पुलिस अंकल !

मुजफ्फरपुरः मासूम बच्चे के अपहरण और एक करोड़ रूपये की फिरौती की खबर से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई थी। जिसकी गंभीरता को देखते हुए पुलिस प्रशासन को बड़ी कामयाबी मिली है। बच्चे को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है। परिजनों में बच्चे की सकुशल बरामदगी पर खुशी का माहौल है। 

दरअसल पूरा मामला साहिबगंज थाना कांड संख्या 469/ 20 दिनांक 30.08.2020 धारा 364A/ 120B/34 भा.दं.वि. में 11 वर्षीय बच्चा चाहत कुमार को 30 अगस्त को अज्ञात अपराधियों के द्वारा अपहरण कर लिया गया। अपहरण के बाद अपराधियों द्वारा अपहृत के परिजनों से एक करोड़ रूपये  फिरौती के रूप में मांग की गई। फिरौती की रकम नहीं देने पर बच्चे की हत्या कर देने की धमकी दी गई। इस कांड की गंभीरता को देखते हुए वरीय पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरपुर के द्वारा अपहृत बच्चे की बरामदगी तथा इस कांड में संलिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु एक टीम का गठन किया गया।

 इस टीम के सदस्यों द्वारा साहिबगंज मुसहरी पाडु नगर थाना एवं सिवाय पट्टी थाना क्षेत्रों में संदिग्ध स्थानों एवं संदिग्ध अपराधियों के विरुद्ध छापामारी प्रारंभ की गई थी। संदिग्ध गतिविधि के आधार पर अपराधी रोहित कुमार, अभिनव कुमार, मनीष कुमार को गिरफ्तार किया गया। इन तीनों ने बताया कि यह लोग तथा उनके अन्य सहयोगी अपराधियों के द्वारा मिलकर चाहत कुमार का अपहरण किया गया है। अपराधी दिलीप कुमार उर्फ सत्य एवं गुड्डू फिरौती की रकम लेने के लिए हथियार के साथ अपाचे मोटरसाइकिल से साहिबगंज थाना क्षेत्र के गांव टोला गए हैं। 

अपराधी दिलीप कुमार उर्फ सत्य तथा गुड्डू कुमार को अपराध में प्रयोग की गई मोटरसाइकिल एवं अग्नियास्त्र के साथ गिरफ्तार किया गया। इन सभी अपराधियों से पूछताछ करने पर इन लोगों ने बताया कि चाहत कुमार को कविंद्र कुमार के घर में रखा गया है। वहां जाने पर उसे बरामद किया जा सकता है। अपराधियों के अनुसार चाहत को रविंद्र कुमार के घर से सकुशल बरामद किया गया। अपराधी छोटू कुमार, कमलेश कुमार राय, राहुल कुमार और रानी और संजू देवी को गिरफ्तार किया गया। अपराधियों के पास से दो देसी पिस्टल 7.65 बरामद किया गया है। इसके साथ ही दो जिंदा गोली, एक अपाचे मोटरसाइकिल और 9 मोबाइल भी बरामद किए गए हैं।

Find Us on Facebook

Trending News