किसान आंदोलन को समर्थन देने भाकपा-माले के साथ सक्रिये होगी राजद, राष्ट्रव्यापी प्रतिरोध को बनाएंगे सफल

किसान आंदोलन को समर्थन देने भाकपा-माले के साथ सक्रिये होगी राजद, राष्ट्रव्यापी प्रतिरोध को बनाएंगे सफल

पटना.... भाकपा -माले की राज्य स्थायी समिति ने किसानों के आंदोलन काे समर्थन देने का निर्णय लिया है। आज और कल माले केंद्रीय कमेटी की बैठक पटना में होगी।  केंद्रीय कमेटी की बैठक में बिहार विस चुनाव के आलोक में पश्चिम बंगाल, असम व अन्य राज्यों में होने वाले विस चुनावों पर चर्चा होने की संभावना है। 

भाकपा-माले की ओर से धीरेंद्र झा ने कहा कि किसान आंदोलन अब पूरे देश में फैल रहा है। अब पार्टी और किसान संगठन बिहार में इन तीनों काले कानूनों की असलियत से किसानों को अवगत कराएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता गलतबयानी करके किसानों को ठगने में कामयाब नहीं हो सकते।

वहीं, बिहार में न्यूनतम समर्थन मूल्य पर धान खरीद की गारंटी के सवाल पर माले और किसान महासभा मिलकर गांव के स्तर पर आंदोलन करेगा और धान खरीद के लिए सरकार को मजबूर कर देंगे। 


दूसरी ओर दो दिसंबर के आंदोलन में माले महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य व भाकपा नेता कन्हैया कुमार भी शामिल होंगे। इधर, किसान विरोधी कृषि कानूनों के खिलाफ 2 दिसंबर को प्रस्तावित राष्ट्रव्यापी प्रतिरोध दिवस पर राजद भी सक्रिय भागीदारी करेगा। पार्टी ने इस संदर्भ में उच्चस्तरीय मंथन कर निर्णय लिया है। राजद के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने बताया कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने किसान विरोधी काले कानून के खिलाफ किसानों के इस आंदोलन को सक्रिये समर्थन देते हुए पार्टी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और समर्थकों से अपील की है कि दो दिसंबर को आहूत राष्ट्रव्यापी प्रतिरोध दिवस को सफल बनाएं। 

Find Us on Facebook

Trending News