बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीतामढ़ी पहुंचे के.के पाठक, चयनित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग का लिया जायजा, अधिकारियों को लगाई जमकर फटकार

सीतामढ़ी पहुंचे के.के पाठक, चयनित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग का लिया जायजा, अधिकारियों को लगाई जमकर फटकार

SITAMARHI: बिहार सरकार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के.के पाठक गुरुवार को देर रात सीतामढ़ी पहुंचे। जहां उन्होंने डायट भवन का निरीक्षण किया। साथ ही अधिकारियों को निर्देश देते हुए भी दिखे। वहीं शुक्रवार को अहले सुबह से पूरी अधिकारियों के साथ जिले के विभिन्न विद्यालयों की जांच कर रहे हैं। जांच के दौरान अपर मुख्य सचिव  डीआरसीसी में बीपीएससी द्वारा चयनित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग की जानकारी और सुविधा के बारे में जानकारी लेते नजर आए।

दरअसल, के.के पाठक दो दिवसीय दौरे पर सीतामढ़ी पहुंचने की सूचना मिलते सभी विद्यालयों को व्यवस्थित तरीके से संचालन के साथ व्यवस्था को सुदृढ़ करते विद्यालय प्रधान दिखे। निरीक्षण के दौरान डीआरसीएस पहुंच चल रहे काउंसलिंग अभ्यर्थी से जानकारी लेते नजर आए। वहीं वहां के अधिकारी को अपर मुख्य सचिव आवश्यक निर्देश देते दिखे। पीने की पानी की व्यवस्था न  होने पर वहां मौजूद अधिकारी जमकर फटकार लगाई। 

वहीं अभिलंब व्यवस्था में सुधार लाने की बात कह विद्यालय के निरीक्षण करने निकले। नवादा से आई एक महिला अभ्यर्थी ने बताया कि उनका विषय आर्ट होने के कारण उनकी काउंसलिंग में देरी हो रही है। वहीं उन्होंने अपने छोटे बच्चे के साथ हो रही कठिनाई से अवगत कराया। ऑपरेशन का हवाला देते हुए अधिकारी को आग्रह किया कि जल्द से जल्द उनका काउंसलिंग करा  दिया जाए।

काउंसलिंग स्थल पर पीने की पानी को लेकर वहां के अधिकारी की जमकर फटकार लगाई और अभिलंब अभ्यर्थी को खाने-पीने का स्टॉल वह पीने की पानी की व्यवस्था करने की अभिलंब निर्देश दिया। मौके पर उपस्थित जिला पदाधिकारी व शिक्षा पदाधिकारी को अभ्यर्थी की संख्या अधिक होने को लेकर काउंटर की संख्या बहाने के साथ व्यवस्था को सुदृढ़ करने की बात कही।

Suggested News