बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चुनावी कार्य शाम में करेंगे शिक्षक...इसके लिए पैसा मिलता तो आपत्ति किस बात की ? केके पाठक ने सभी DM को लिखा पत्र

चुनावी कार्य शाम में करेंगे शिक्षक...इसके लिए पैसा मिलता तो आपत्ति किस बात की ? केके पाठक ने सभी DM को लिखा पत्र

PATNA: लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी शुरू हो गई है. बिना शिक्षक चुनावी कार्य संपन्न नहीं कराए जा सकते. लिहाजा शिक्षकों की ड्यूटी को लेकर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने सभी जिलों के डीएम को पत्र लिखा है. शिक्षक अब ओवर टाइम कार्य करेंगे.

चुनाव कार्य के लिए पैसा मिलता है..ओवर टाइम करने में आपत्ति नहीं 

बिहार के जिलाधिकारियों को दिए निर्देश में केके पाठक ने कहा है कि यह पाया गया है कि शिक्षा विभाग के शिक्षकों / शिक्षकेत्तर कर्मियों, टोला सेवकों की प्रतिनियुक्ति चुनाव संबंधी कार्यों (BLO) में लगाई जा रही है। शिक्षा विभाग जानता है कि बिना शिक्षा विभाग के कर्मियों के सहयोग के चुनाव का काम नहीं हो सकता है।इस बात को ध्यान में रखते हुए शिक्षा विभाग का अनुरोध है कि शिक्षकों / टोला सेवकों की चुनावी ड्यूटी संध्या 05.00 बजे के बाद ही लें. ताकि 05.00 बजे तक विद्यालय का कामकाज बाधित न हो। यह बताना आवश्यक है कि चुनाव का कार्य करने के लिए उन्हें अलग से मानदेय मिलता है. ऐसे में उन्हें इस चुनाव कार्य के लिए अतिरिक्त घंटे ( Extra Hours ) काम करना पड़े तो उक्त कर्मी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए।

पढ़ाई बाधित न कराएं

केके पाठक ने सभी डीएम से कहा है कि आप जब भी शिक्षा विभाग के कर्मियों को चुनाव ड्यूटी में लगाएं, तो यह ध्यान रखें कि सुबह 09.00 बजे से संध्या 05.00 बजे तक की विद्यालय अवधि बाधित न हो। चुनाव संबंधी कोई भी कार्य शाम 05.00 बजे के बाद कराएं.


Suggested News