जानिए बिहार बीजेपी के नए अध्यक्ष डॉ .संजय जायसवाल को...

जानिए बिहार बीजेपी के नए अध्यक्ष डॉ .संजय जायसवाल को...

PATNA:  बिहार बीजेपी को नया अध्यक्ष मिल गया है।वे वर्तमान में पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष थे।नित्यानंद राय के केंद्रीय मंत्री बनने के बाद कई नेता अध्यक्ष पद की रेस में थे।लेकिन अमित शाह ने ड़. संजय जायसवाल पर विश्वास कर उन्हें पार्टी की कमान सौंप दी है।

कौन हैं संजय जायसवाल....

डॉ संजय जायसवाल पार्टी के वरिष्ठ नेता रहे मदन जायसवाल के बेटे हैं।इनका जन्म 29 नवंबर 1965 को हुआ था।इन्होंने पटना मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की डिग्री ली हुई है।उसके बाद इन्होंने दरबंगा से एमडी किया है।संजय जायसवाल की शादी डॉ मंजू जायसवाल से हुई है.इनको एक बेटा और एक बेटी है।


पहली दफा 2009 में मिला टिकट

संजय जाययवाल पढ़ाई पूरी करने के बाद डॉक्टरी पेशा में उतर गए ।क्यों कि उनके पिता डॉ मदन जायसवाल राजनीति में थे और बेतिया से बीजेपी सांसद थे।पिता की मृत्यु के बाद संजय जायसवाल को 2009 में पश्चिमी चंपारण से बीजेपी का टिकट दिया गया।वे पहली दफा 2009 में सांसद बने और दिल्ली पहुंचे।उसके बाद 2014 में भी जीत कर संसद पहुंचे और तीसरी दफे 2019 में भी जीत बरकरार रखी और जीत का हैट्रिक लगा दिया।बता दें कि आज सांसद डॉ. संजय जायसवाल को आज बिहार बीजेपी की कमान सौंप दिया गया है।पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने इसकी मंजूरी दे दी है।

Find Us on Facebook

Trending News