कॉमन वेल्थ चैंपियन से लेकर अर्जुन अवार्ड तक का सफर, जानिए कौन हैं श्रेयसी सिंह

कॉमन वेल्थ चैंपियन से लेकर अर्जुन अवार्ड तक का सफर, जानिए कौन हैं श्रेयसी सिंह

N4N Desk: बिहार का नाम रोशन करने वाली, कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप की डबल ट्रैप शूटिंग स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतनेवाली, बिहार की गोल्डन गर्ल बेटी श्रेयसी सिंह को केंद्र सरकार ने अर्जुन पुरस्कार देने की घोषणा की है. अंतरराष्ट्रीय शूटर श्रेयसी सिंह को राष्ट्रपति भवन में 25 सितंबर की शाम को 5:00 बजे राष्ट्रपति महामहिम रामनाथ कोविंद यह पुरस्कार प्रदान करेंगे. 

29 अगस्त 1991 को दिल्ली में जन्मीं और पली-बढ़ी श्रेयसी मूलरूप से बिहार की रहने वाली हैं। केंद्रीय मंत्री रहे दिग्विजय सिंह और बांका की पूर्व सांसद पुतुल कुमारी की बेटी श्रेयसी की स्कूलिंग दिल्ली पब्लिक स्कूल, आरके पुरम से हुई. गोल्डन गर्ल के दादा कुमार सुरेंद्र सिंह और पिता दिग्विजय सिंह दोनों ही नेशनल रायफल एसोसिएशन के अध्यक्ष थे। बचपन से घर में पिस्टल, रायफल देखती आ रहीं श्रेयसी को असल प्रेरणा पूर्व ओलंपिक रजत पदक विजेता औऱ वर्तमान केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ से मिली थी.

पॉलिटिक्स में जाना चाहती है श्रेयसी सिंह 

एक इंटरव्यू में श्रेयसी ने अपने पॉलिटिकल करियर के बारे में भी बात की थी। केंद्रीय मंत्री के बेटी और सांसद की बेटी होने के नाते श्रेयसी के खून में ही राजनीति है। उस वक्त श्रेयसी ने साफ कहा था कि 15-20 सालों बाद अगर आप मुझे संसद में देखें तो चौंकिएगा मत।


Find Us on Facebook