BIHAR NEWS : टीकाकरण केंद्र पर कुव्यवस्था देखकर भड़क गयी डीएम, कर्मियों को लगायी जमकर फटकार

BIHAR NEWS : टीकाकरण केंद्र पर कुव्यवस्था देखकर भड़क गयी डीएम, कर्मियों को लगायी जमकर फटकार

VAISHALI : खबर वैशाली के सदर अनुमंडल अंतर्गत पटेढ़ी बेलसर से है. जहां कोविड-19 टीकाकरण केंद्र का औचक निरीक्षण करने पहुंची वैशाली डीएम उदिता सिंह वहां की कूव्यवस्था देख कर भड़क गई. इस दौरान जिलाधिकारी वहां मौजूदा कुव्यवस्था को लेकर स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर और अन्य कर्मियों को जमकर फटकार लगाते नजर आयी. दरअसल डीएम ने जब वहां मौजूद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मियों से कोविड-19 को लेकर दिए गए दिशा निर्देशों के अनुपालन के बारे में पूछा तो स्वास्थ्य विभाग के तमाम अधिकारियों और कर्मियों ने कुछ भी जवाब नहीं दिए. 

जिसके बाद डीएम उदिता सिंह बेहद नाराज होकर सभी को सरेआम डांट फटकार लगाई. यही नहीं उन्होंने  लापरवाही के लिए सभी के खिलाफ कार्रवाई करने की भी चेतावनी दी. दरअसल कोविड-19 को लेकर जिलाधिकारी ने लगातार वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रखंड के सभी अधिकारियों को टीम बनाकर कोरोना  महामारी पर काबू पाने के सही तरीके से कार्य करने का दिशा निर्देश दिया था. ताकि लोगों को जागरूक किया जा सके. इसके लिए वीडियो और स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को टीम बनाकर जागरूकता अभियान चलाने का दिशा निर्देश दिया गया था. लेकिन जिलाधिकारी द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का कहीं कोई अनुपालन होता नहीं दिखा. जब इसकी डीएम ने खुद पड़ताल की तो जिलाधिकारी खुद हैरान रह गई और जिम्मेदार अधिकारियों की लापरवाही को लेकर उन्होंने काफी देर तक सभी को खरी-खोटी सुनाई.

जिलाधिकारी के औचक निरीक्षण में शामिल सिविल सर्जन ने भी अधिकारियों की लापरवाही की पुष्टि की है. जिसके बाद उन्होंने कहा है कि इसके लिए जिम्मेदार ब्लॉक हेल्थ मैनेजर से तत्काल स्पष्टीकरण की मांग की गई है. उन्होंने कहा की मामले को सत्य पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी. 

वैशाली से राजकुमार की रिपोर्ट 



 news4nation के छोटी - बड़ी खबरों को पढने के लिए इस  ऐप को डाउनलोड करे :

                                     👇

News4Nation - Breaking News Of Bihar & Jharkhand - Apps on Google Play 

Find Us on Facebook

Trending News