लखीसराय : मधु देवी बनी बड़हिया की प्रमुख तो चानन, रामगढ़ चौक में हुआ निर्विरोध निर्वाचन

लखीसराय : मधु देवी बनी बड़हिया की प्रमुख तो चानन, रामगढ़ चौक में हुआ निर्विरोध निर्वाचन

लखीसराय. जिले के विभिन्न प्रखंडों में चल रहे प्रमुख चुनाव में कुछ मुकाबले जहाँ कांटे के टक्कर के हो रहे हैं तो कुछ में मुकाबला ही नहीं है, यानी निर्विरोध निर्वाचन हो रहा है. जिले के बड़हिया प्रखंड में मधु देवी ने प्रमुख पद पर कब्जा किया. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वन्द्वी को 3 वोटों के अंतर से मात दी. वहीं उप प्रमुख पद पर नीतू देवी ने 1 वोट से जीत हासिल की. 

वहीं चानन प्रखंड से रंजू देवी निर्विरोध प्रमुख पद पर जीती जबकि उप प्रमुख पर वीरेन्द्र महतो निर्विरोध निर्वाचित हुए. दोनों के खिलाफ कोई उम्मीदवार प्रतिद्वन्द्वी नहीं था. वहीं जिले के रामगढ़ चौक से खुशबू कुमारी निर्विरोध प्रखंड प्रमुख पर निर्वाचित हुई. उपप्रमुख के लिए भी निर्विरोध निर्वाचन हुआ जिसमें रंजीत राम जीते. हलसी प्रखंड में सुनीता देवी प्रमुख पद पर विजयी रही. 

जिले में प्रमुख चुनावों को लेकर काफी गहमागहमी देखी गई. प्रतिद्वंद्वियों के बीच तनावपूर्ण मुकाबले को देखते हुए पुलिस – प्रशासन की और से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. सभी विजयी प्रमुख और उप प्रमुख को प्रमाणपत्र सौंपा गया. एसडीएम संजय कुमार ने सभी सर्टिफिकेट प्रदान किया. जीत के बाद विजयी प्रत्याशियों को उनके समर्थकों ने फूल मालाओं से लाद लिया. 

इस बीच, पटना जिले के मोकामा में भवेंद्र ने प्रमुख पद पर जीत हासिल की. यहाँ जीत हार का निर्णय लॉटरी से हुआ. दरअसल भवेंद्र और राकेश कुमार (पंचायत समिति सदस्य मराँची दक्षिणी) की माताजी के बीच कांटे की टक्कर हुई जिसमें दोनों प्रत्याशी को बराबर बराबर 9/9 मत प्राप्त हुए. क्रॉस वोटिंग में भी  दोनों को बराबर बराबर मत प्राप्त हुए. एसडीएम सुमित कुमार ने लॉटरी से फैसला किया जिसमें भवेंद्र विजयी रहे. 


Find Us on Facebook

Trending News