बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लखीसराय का सपना हुआ साकार, सीएम नीतीश ने किया इंजीनियरिंग कॉलेज का शुभारम्भ

लखीसराय का सपना हुआ साकार, सीएम नीतीश ने किया इंजीनियरिंग कॉलेज का शुभारम्भ

लखीसराय. बिहार सरकार के सात निश्चय योजना के तहत हर जिले में इंजीनियरिंग कॉलेज की स्थापना के लक्ष्य को लखीसराय जिले में भी पूरा कर लिया गया है. बुधवार को इंजीनियरिंग कॉलेज का शुभारम्भ किया गया. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वर्चुअल तरीके से इंजीनियरिंग कॉलेज का उदघाटन किया. इस अवसर पर मुंगेर के सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ़ ललन सिंह और भवन निर्माण विभाग के मंत्री अशौक चौधरी भी पटना से जुड़े रहे. 

वहीं लखीसराय में क्षेत्र के विधायक सह विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा उपस्थित रहे. लखीसराय जिला मुख्यालय स्थित एनआईसी भवन में आयोजित कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा सम्मिलित हुए. लखीसराय जिला के हलसी प्रखंड अन्तर्गत शिवसोना में अभियंत्रण महाविद्यालय की स्थापना हुई है. 

दरअसल जिले की स्थापना के बाद से ही यहां इंजीनियरिंग कॉलेज शुरू करने की मांग की जाती रही है. लेकिन करीब तीन दशकों से यह सपना साकार नहीं हो पाया था. वहीं सीएम नीतीश की महत्वकांक्षी सात निश्चय योजना के तहत अब यह पूरा हुआ है. सीएम नीतीश ने राज्य के हर जिले में इंजीनियरिंग कॉलेज बनवाने की पहल की है. इसी के तहत लखीसराय में भी इंजीनियरिंग कॉलेज का शुभारम्भ किया गया है. 

विजय सिन्हा ने ट्विट कर बताया कि लखीसराय जिला मुख्यालय स्थित एनआईसी भवन में आयोजित लखीसराय जिला के हलसी प्रखंड अन्तर्गत शिवसोना में अभियंत्रण महाविद्यालय की स्थापना तथा संस्थान के भवन का उद्घाटन कार्यक्रम में वर्चुअल माध्यम से सम्मिलित हुआ. उन्होंने कहा कि लखीसराय विधानसभा में इंजीनियरिंग महाविद्यालय का सपना साकार हुआ. वहीं सांसद ललन सिंह ने भी राज्य में विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग के 17 भवनों के उद्घाटन एवं 5 भवनों का शिलान्यास समारोह में शामिल होने की बात कही. जिले में इंजीनियरिंग कॉलेज शुरू हो जाने से अब हर साल सैंकड़ो छात्रों का जिले में रहकर इंजीनियर बनने का सपना साकार होगा. इस अवसर पर लखीसराय के जिलाधिकारी और एसपी भी शामिल हुए. 


Suggested News