आर्मी जवान का व्हाट्सएप डीपी लगा कर बिजनेसमैन के अकाउंट से उड़ाया लाखों रुपए, साइबर क्राइम से सकते में व्यापारी

आर्मी जवान का व्हाट्सएप डीपी लगा कर बिजनेसमैन के अकाउंट से उड़ाया लाखों रुपए, साइबर क्राइम से सकते में व्यापारी

नवादा. साइबर क्राइम का अजीब मामला नवादा में सामने आया है. नवादा में एक पेंट दुकानदार से साइबर अपराधियों ने लगभग एक लाख रुपये की ठगी कर ली जिसके बाद पीड़ित दुकानदार नगर थाना को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाया है। 

दरअसल पुल पार स्थित नवादा पेंट्स एंड हार्डवेयर नामक दुकान के दुकानदार के पास एक रणदीप सिंह नामक व्यक्ति का कॉल आता है। जिस पर दुकानदार को लगभग 33 हजार रुपये के पेंट का आर्डर दिया जाता है और कहा जाता है कि आप पेंट को वीआईपी कॉलोनी के पास भेजवा दीजिए, मैं वहीं पर पेमेंट कर दूंगा. दुकानदार मोबस्सीर रज्जा पेंट को लेकर वीआईपी कॉलोनी के पास पहुंचे तो दुकानदार उस व्यक्ति को कॉल करता है कि मैं वीआईपी कॉलोनी के पास आ गया हूं। 

फर्जीवाड़ा कर रहे अपराधी ने कहा कि यूपीआई से आपका पेमेंट कर देता हूं। कुछ देर बाद वह दुकानदार के मोबाइल पर एक लिंक भेजता है जिसे क्लिक करने को कहा जाता है। लिंक को क्लिक करते ही दुकानदार के अकाउंट से पहले तो 2 हजार रुपये कट जाता है। फिर कई किश्तों में उसके खाते से लगभग एक लाख रुपये निकल जाता है। उसके बाद दुकानदार को समझ में आता है कि हम किसी साइबर फ्रॉड के चक्कर में पड़ गए हैं।

दुकानदार ने इसकी शिकायत साइबर क्राइम में कराई है. 


Find Us on Facebook

Trending News