बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ललन सिंह ने राजद से संबंध पर आपत्ति जताते हुए पत्र किया जारी, लेटर में कहा-समाचार पत्र को दूंगा कानूनी नोटिस

ललन सिंह ने राजद से संबंध पर आपत्ति जताते हुए पत्र किया जारी, लेटर में कहा-समाचार पत्र को दूंगा कानूनी नोटिस

पटना/दिल्ली- जनता दल (यूनाइटेड) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ऊर्फ ललन सिंह ने शुक्रवार को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अपने पद से इस्तीफा दे दिया. बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पार्टी का अध्यक्ष चुना गया. खुद ललन सिंह ने नीतीश को अध्यक्ष बनाए जाने का प्रस्ताव रखा, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया. इसके बाद ललन सिंह ने एक अखबार में छपे लेख पर आपत्ति जताते हुए पत्र जारी किया है. सांसद ललन सिंह ने पत्र में लिखा है कि -

'एक प्रमुख समाचार पत्र एवं कुछ न्यूज चैनल्स में प्रमुखता से यह खबर छपी / बताई गई है कि उप-मुख्यमंत्री श्री तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने के प्रयास में मेरी अध्यक्ष पद से विदाई हो गई। खबर यह भी छपी है कि 20 दिसम्बर को एक मंत्री के कार्यालय में दर्जन भर विधायकों की बैठक हुई जिसमें में भी उपस्थित था। खबर में और भी विस्तार से जनता दल (५०) के टूट की प्रक्रिया पर चर्चा की गई है।

यह खबर पूर्णतः भ्रामक, असत्य और मेरी छवि को धूमिल करने वाली है। मैं 20 दिसम्बर को माननीय मुख्यमंत्री के साथ दिल्ली में था और 20 दिसम्बर की शाम में सभी सांसदों के साथ मुख्यमंत्री जी के दिल्ली आवास पर एक बैठक में शामिल था। समाचार पत्र ने जान-बूझकर मेरी छवि को धूमिल करने के लिए इस प्रकार की खबर छापी है और श्री नीतीश कुमार जी के साथ मेरे 37 साल के संबंधों पर भी प्रश्न चिन्ह खड़ा किया है। तथ्य यह है कि मैंने अपने संसदीय क्षेत्र में व्यस्तता के कारण मेरी इच्छा और मुख्यमंत्री जी की सहमति से अध्यक्ष का पद छोड़ा और श्री नीतीश कुमार जी ने स्वंय इस दायित्व को लिया। ऐसे भ्रामक समाचार को लिखने वाले और छापने वाले चारो खाने चित्त होगें। जनता दल (यू०) पार्टी के सर्वमान्य नेता श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में एक जुट है।

मैंने फैसला किया है कि पटना लौटकर तत्काल संबंधित समाचार पत्र को कानूनी नोटिस दूंगा और मेरी छदि को धूमिल करने के लिए उनपर मानहानि का मुकदमा करूँगा।

'(राजीव रंजन हिंड)

बता दें एक प्रतिष्ठित मैंगजिन की रिपोर्ट के मुताबिक, नीतीश कुमार को उनके करीबी विश्वासपात्रों ने सलाह दी है कि उन्हें पार्टी अध्यक्ष का पद संभालना चाहिए, क्योंकि इससे पार्टी के भीतर किसी भी तरह की कलह से बचने में मदद मिलेगी.ललन सिंग की जगह किसी नए चेहरे को अध्यक्ष बनाने से कलह शुरू हो सकती है.सूत्रों के मुताबिक, सीएम नीतीश ललन सिंह के कामकाज के तरीके और खासकर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ उनकी बढ़ती नजदीकियों को लेकर नाराज हैं. मैंगजिन की रिपोर्टों में कहा गया है कि ललन सिंह 2024 का लोकसभा चुनाव फिर से मुंगेर से लड़ने के इच्छुक हैं और वह आरजेडी के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं.ललन सिंह अब जॉर्ज फर्नांडिस, शरद यादव, आरसीपी सिंह, उपेंद्र कुशवाहा और चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर की लीग में शामिल हो गए हैं.इन नेताओं को पहले नीतीश कुमार के बेहद करीबी होने के बावजूद पद से हटा दिया गया था.

 

Suggested News