बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश का सपना साकार करेंगे ललन ! जदयू अध्यक्ष की झारखंड सीएम से मुलाकात में हुई बेहद खास बात

नीतीश का सपना साकार करेंगे ललन ! जदयू अध्यक्ष की झारखंड सीएम से मुलाकात में हुई बेहद खास बात

पटना. विपक्षी एकता के सपने को साकार करने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहल को आगे बढ़ाने में अब जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी अहम भूमिका में दिख रहे हैं. उन्होंने मंगलवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की. दोनों नेताओं की यह मुलाकात रांची में हुई. ललन सिंह ने इस मुलाकात को लेकर कहा कि उनकी हेमंत सोरेन से यह शिष्टाचार मुलाकात की. हालांकि माना जा रहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव के पहले जिस विपक्षी एकता की पहल पर काम कर रहे हैं, उसे ही साकार करने के लिए ललन सिंह रांची पहुंचे हैं. 

ललन सिंह को नीतीश कुमार का सबसे खास माना जाता है. ऐसे में झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से हुई यह मुलाकात बेहद खास मानी जा रही है. सियासी हलकों में यह भी चर्चा है कि नीतीश कुमार जल्द ही हेमंत सोरेन और उनके पिता शिबू सोरेन से मुलाकात कर सकते है. नीतीश के दौरे के पहले अब ललन ने अन्य मुद्दों पर बातचीत की होगी. 

दरअसल, नीतीश कुमार ने पिछले महीने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव, वामपंथी नेता सीताराम येचुरी और डी राजा सहित अन्य नेताओ से मुलाकात की थी. नीतीश कुमार ने कहा था कि उनकी पहल का सभी दल स्वागत कर रहे हैं. नीतीश की पहल का अन्य नेताओं ने भी समर्थन किया था. 

वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव के पहले विपक्षी एकता की पहल को सफल बनाने के लिए नीतीश के साथ ही ललन सिंह भी कमर कसते दिख रहे हैं. संसदीय सीटों के लिहाज से झारखंड में 14 लोकसभा की सीटें हैं. ऐसे में बिहार और झारखंड दोनों राज्यों में जदयू सहित अन्य दलों दलों को महागठबंधन के बैनर तले लाने में अगर नीतीश सफल हो जाते हैं. 


Suggested News