बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

डेढ़ माह से जमानत का इंतजार कर रहे लालू प्रसाद आज हाईकोर्ट से मिल सकती है राहत, तीन बार टल चुकी है सुनवाई

डेढ़ माह से जमानत का इंतजार कर रहे लालू प्रसाद आज हाईकोर्ट से मिल सकती है राहत,  तीन बार टल चुकी है सुनवाई

RANCHI/PATNA : राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो की जमानत याचिका पर आज रांची हाईकोर्ट में सुनवाई है। माना जा रहा है कि डेढ़ माह से भी अधिक समय से जमानत का इंतजार कर रहे लालू प्रसाद को आज कोर्ट से राहत मिल सकती है। उनकी जमानत के मामले की सुनवाई झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में आज होगी। 

तीन बार टल चुकी है सुनवाई

लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर सुनवाई लगातार टलती रही है। होली से पहले उनकी जमानत अर्जी पर सुनवाई टल गई थी। 21 फरवरी को घोटाले में पांच साल की सजा मिलने के बाद बीते 24 फरवरी को झारखंड हाईकोर्ट में जमानत के लिए अपील की थी। जिस पर कोर्ट ने 4 मार्च की तारीख दी थी, लेकिन सुनवाई नहीं हुई और 11 मार्च को नई तारीख दी गई। लेकिन, याचिका पर 11 मार्च को भी सुनवाई नहीं हो सकी थी क्योंकि उक्त तारीख पर अदालत ने इस मामले में सीबीआई अदालत से रिकॉर्ड (एलसीआर) मंगाने का निर्देश दिया था। इस दौरान कोर्ट ने सुनवाई के लिए एक अप्रैल की तारीख दी थी। लेकिन, पिछले सप्ताह न्यायाधीश के उपलब्ध न होने से मामले की सुनवाई नहीं हो सकी थी। अब आज एक बार फिर से जस्टिस सिंह की पीठ के समक्ष सुनवाई के लिए यह मामला शुक्रवार के लिए सूचीबद्ध है। 

लालू के अधिवक्ता देवर्षि मंडल ने बताया कि कल इस मामले में बहस होने की पूरी संभावना है जिससे लालू प्रसाद यादव के चारा घाटाले के डोरंडा कोषागार मामले में भी जमानत पर रिहा हो जाने की संभावना है। इस मामले में लालू प्रसाद यादव को 21 फरवरी को सजा सुनायी गयी थी। 


अभी दिल्ली एम्स में भर्ती है लालू प्रसाद

लालू प्रसाद कई प्रकार की बीमारियों से जूझ रहे हैं। उनकी खराब तबीयत के कारण 22 मार्च को चारा घोटाले में यहां सजा भुगत रहे राजद प्रमुख एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को किडनी में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रिम्स के मेडिकल बोर्ड की सलाह पर विशेष विमान से उनकी बेटी मीसा भारती अपने साथ दिल्ली स्थित एम्स ले गयी थीं।

Suggested News