बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शंकर की लहर में ढह गया लालू प्रसाद यादव का किला, लगा बड़ा झटका.....1430 वोट पर वोटर्स ने सिमटाया, करारी हार केबाद भी...

शंकर की लहर में ढह गया लालू प्रसाद यादव का किला, लगा बड़ा झटका.....1430 वोट पर वोटर्स ने सिमटाया, करारी हार केबाद भी...

पूर्णिया: रुपौली विधानसभा उपचुनाव 2024 में लालू प्रसाद यादव ने चुनाव लड़ा. उप चुनाव में यहां पर लालू प्रसाद यादव को सिर्फ 1,430 मत मिले. लालू की जमानत जप्त हो गई.  लालू प्रसाद यादव को करारी हार का सामना करना पड़ा. रुपौली उप चुनाव में लालू से  नोटा को 5,717 मत मिले. 

लालू प्रसाद यादव  राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष नहीं बल्कि सारण जिला के मरोड़ा प्रखंड के जादो राहीपुर के रहने वाले हैं. सारण से रुपौली विधान सभा आकर चुनाव लड़ने की पर लालू प्रसाद यादव ने कहा कि वह अब तक 25 बार विधायक, सांसद एवं अन्य पदों के लिए अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं. 26 वां नामांकन पर्चा रुपौली से दाखिल किया था. हालांकि उन्हें अब तक कहीं से भी सफलता हाथ नहीं लगी है. रुपौली उपचुनाव में भी लालू प्रसाद यादव को 1430 मत मिले.  फिर भी वह अपने इस सफर को जारी रखना चाह रहे हैं.

सबसे चौंकाने वाला परिणाम रुपौली सीट का रहा जहां निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह ने जदयू के कलाधर मंडल को 8 हजार से अधिक वोटों से हराया. राजद की बीमा भारती यहां तीसरे नंबर पर रही. 

जदयू ने जहां कलाधर मंडल को मैदान में उतारा था तो वहीं राजद ने बीमा भारती को मैदान में उतारा था. बीमा भारती ही यहां से पहले जदयू की विधायक थी लेकिन बाद में वह राजद में शामिल हो गईं, जिसके बाद सीट खाली हो गईं. बीमा भारती ने पूर्णिया से लोकसभा का चुनाव भी लड़ा लेकिन करारी हार का सामना करना पड़ा था. यहां 10 जुलाई को करीब 52.75 फीसदी मतदान हुआ था.

तो वहीं लालू यादव सारण जिले के मढौरा थाना क्षेत्र के जादो रहिमपुर गांव के मूल निवासी है. उनका उम्र 55 वर्ष है. चुनाव लड़ने के वैधानिक हक मिलने के बाद से वे वार्ड सदस्य से लेकर सांसद तक का चुनाव लड़ते रहे हैं, लेकिन आज तक उन्हें सफलता अब तक नहीं मिली है. रुपौली में भी उन्हें सफलता नहीं मिली. उन्हें महज 1430 वोट से हीं संतोष करना पड़ा.


Suggested News