बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राम मंदिर की छत से पानी टपकने पर लालू का निशाना...,कहा- 'धर्माचार्यों ने मना किया था लेकिन...',

राम मंदिर की छत से पानी टपकने पर लालू का निशाना...,कहा- 'धर्माचार्यों ने मना किया था लेकिन...',

अयोध्‍या : जनवरी 2024 में बने राम मंदिर की छत से कथित तौर पर बारिश के पानी के टपकने का मामला तूल पकड़ने लगा है. विपक्ष ने मंदिर निर्माण में घोटाले का आरोप लगाया है. राम मंदिर के उद्घाटन को अभी 6 महीने भी नहीं बीते हैं. इधर पहली ही बारिश में राम मंदिर की छत टपकने लगी है. इस पर राजद सुप्रीमो लालू यादव ने भी प्रश्नचिह्न खड़ा किया है. लालू ने सोशल मीडिया के एक्स हैंडल पर लिखा है कि - "धर्माचार्यों ने मना किया था लेकिन एक व्यक्ति ने अपने प्रचार-प्रसार एवं चुनावी लाभ के लिए आनन-फानन में अयोध्या में मंदिर का उद्घाटन किया।

राजद सुप्रीमों ने आगे लिखा है कि -"अब मंदिर के मुख्य पुजारी कह रहे है कि, 'जहां रामलला विराजमान हैं, वहां पहली ही बारिश में छत से पानी टपकने लगा है, मंदिर में बारिश का पानी भर गया. साथ ही बाकी जगहों पर भी पानी टपक रहा है. इसकी जांच होनी चाहिए'। रामपथ में सीवर धँस गए। अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन की दीवार गिर गयी। मंदिर के मुख्य पुजारी ने मंदिर के निर्माण कार्य पर कहा कि जुलाई 2025 में भी काम का पूरा होना असंभव है। लेकिन उद्घाटन तो 2 वर्ष पूर्व ही कर दिया।"

राजद सुप्रीमो ने आगे लिखा है कि "अयोध्या वाले सच जानते है इसलिए उन्होंने लोगों की भावनाओं का दोहन करने वालों को कड़ा सबक़ सीखा दिया। मीडिया के लोग क्या अब भी वहाँ उछल-कूद करने जाएंगे?"

बता दें 24 जून को  राम मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि भगवान राम के भव्य मंदिर के गर्भगृह की छत बीते दिनों टपक रही थी, जिसे ठीक किया गया लेकिन अब प्री मानसून की पहली बारिश में भगवान के मंदिर के ठीक सामने पुजारी के बैठने के स्थान और जहां पर वीआईपी दर्शन के लिए लोग आते हैं, उस स्थल पर तेजी के साथ बारिश का पानी टपक रहा है. यह नॉर्मल नहीं बहुत ज्यादा है, जिसको निकालने में भी कड़ी मशक्कत की गई.रामलला के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि यह आश्चर्यचकित करने वाली घटना है कि भगवान राम का भव्‍य मंदिर 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के बाद आमजन के लिए खोला गया है. प्री मानसून की पहली बारिश में रामलला के मंदिर की छत टपक रही है. तेजी के साथ बारिश के पानी का रिसाव छत से हो रहा है. विश्व प्रसिद्ध मंदिर के निर्माण कार्य में बारिश के पानी का रिसाव आश्चर्यजनक है. इसके बाद राजनीति तेज हो गई है.

Suggested News