बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुसलमानों के आरक्षण के पक्ष में उतरे लालू यादव, मुस्लिम रिजर्वेशन पर पीएम मोदी की आपत्ति के बाद राजद सुप्रीमो का बड़ा ऐलान

 मुसलमानों के आरक्षण के पक्ष में उतरे लालू यादव, मुस्लिम रिजर्वेशन पर पीएम मोदी की आपत्ति के बाद राजद सुप्रीमो का बड़ा ऐलान

पटना. राजद सुप्रीमो लालू यादव ने मंगलवार को कहा कि देश के मुसलमानों को आरक्षण मिलना चाहिए. उन्होंने संवाददाताओं से बात करते हुए मुसलमानों के लिए आरक्षण को जरूरी बताया. उनसे पुछा गया था कि पीएम मोदी और भाजपा आरोप लगा रहे हैं कि इंडिया की सरकार बनी तो ओबीसी का आरक्षण लेकर मुसलमानों को दे दिया जायेगा. इस पर लालू ने मुसलमानों के आरक्षण का समर्थन किया. उन्होंने कहा कि मुसलमनों को भी आरक्षण मिलना चाहिए. 

दरअसल, कर्नाटक में कांग्रेस सरकार ने मुसलमानों के लिए आरक्षण का विशेष प्रावधान किया है. इसे लेकर भाजपा हमलावर है. पीएम मोदी चुनावी जनसभाओं में इसे लेकर कांग्रेस पर बरस रहे हैं. उन्होंने कहा कि धर्म के आधार पर आरक्षण देना संविधान के खिलाफ है. कांग्रेस तुष्टीकरण की राजनीती के लिए ओबीसी का आरक्षण छीनकर मुसलमानों को आरक्षण दे रही है. हालाँकि भाजपा के इन आरोपों को कांग्रेस ने निराधार बताया है. इस बीच, लालू यादव ने मुसलमानों के आरक्षण का पक्ष लेते हुए मुसलमानों के लिए आरक्षण जरूरी बताया है. 

लालू यादव ने गृह मंत्री अमित शाह पर बरसते हुए कहा कि वे बिहार में आकर लोगों को भड़का रहे हैं. उनसे पूछा गया था कि अमित शाह कह रहे हैं कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो वैसा ही जंगलराज आ जाएगा जैसा लालू यादव के मुख्यमंत्री रहते बिहार में था. लालू ने पलटवार करते हुए कहा कि चुनाव में हार को देखते हुए शाह  यह बोल रहे हैं. अमित शाह डर गये हैं. इसलिए अब ऐसी बातें बोलते हैं. उन्होंने कहा भाजपा वाले संविधान और लोकतंत्र खत्म करना चाहते हैं. 



Suggested News