लालू यादव को कोर्ट से मिली बड़ी राहत, विदेश जाने का रास्ता साफ, इस तारीख को जाएंगे सिंगापुर

लालू यादव को कोर्ट से मिली बड़ी राहत, विदेश जाने का रास्ता साफ, इस तारीख को जाएंगे सिंगापुर

पटना/दिल्ली. राजद सुप्रीमो लालू यादव को कोर्ट ने बड़ी राहत दी है. कोर्ट ने उन्हें विदेश जाने की इजाजत दे दी है. राउज एवेन्यू कोर्ट ने बुधवार को RJD प्रमुख लालू यादव को इलाज के लिए विदेश जाने की इजाजत दी. इस आदेश के बाद अब लालू यादव इलाज के लिए सिंगापुर जा सकेंगे. दरअसल, स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे लालू यादव अदालती आदेश के कारण विदेश में उपचार कराने के लिए नहीं जा सके थे. अब कोर्ट की इस अनुमति के बाद चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू यादव को विदेश जाने की अनुमति मिल गई है. 

सूत्रों के अनुसार लालू ने 10 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक इलाज के लिए सिंगापुर जाने की अनुमति मांगी थी. उन्हें ने उनके अनुरोध को स्वीकार लिया है. इसके पहले उन्होंने रांची की अदालत से पासपोर्ट जारी करने की मांग की थी. इसी महीने उन्हें रांची कोर्ट ने पासपोर्ट जारी करने का आदेश दिया था. दरअसल, लालू यादव चारा घोटाले में सजायाफ्ता हैं लेकिन फ़िलहाल वे जमानत पर बाहर हैं. इसी तरह आईआरसीटीसी के कथित घोटाला मामले में सीबीआई और ईडी केस में भी वे जमानत पर बाहर हैं. 

उनका स्वास्थ्य बिगड़ने के बाद उन्हें दिल्ली में उपचार के लिए लाया गया था. बाद में बिहार में सरकार बदलने और नीतीश कुमार ने एनडीए से अलग होकर राजद सहित अन्य दलों के साथ महागठबंधन के बैनर तले सरकार बनाने के बाद लालू यादव पटना में रह रहे हैं. वे पिछले सप्ताह ही पटना से दिल्ली आए थे. 25 सितम्बर को उन्होंने नीतीश कुमार के साथ कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. इस बीच अब कोर्ट ने उन्हें विदेश जाने की अनुमति दे दी है जिससे उनके उपचार के लिए सिंगापुर जाने का रस्ता साफ हो गया था. 


Find Us on Facebook

Trending News