राजद प्रशिक्षण शिविर के दूसरे दिन ऑनलाइन जुड़े लालू यादव, तेजस्वी के नेतृत्व को सराहा, तेज प्रताप का नाम भी नहीं लिया

राजद प्रशिक्षण शिविर के दूसरे दिन ऑनलाइन जुड़े लालू यादव, तेजस्वी के नेतृत्व को सराहा, तेज प्रताप का नाम भी नहीं लिया

Desk. पटना में राजद का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित हुआ. इस शिविर के दूसरे दिन आज राजद सुप्रीमो लालू यादव भी सोशल मीडिया के जरिये ऑनलाइन जुड़े और राजद नेताओं का ऑनलाइन क्लास लिया. इस दौरान उन्होंने कई मुद्दें पर राजद नेताओं को प्रशिक्षित किया. साथ ही अपने छोटे लाल तेजस्वी के नेतृत्व की तारीफ भी की. वहीं उन्होंने महंगाई और कोरोना काल को लेकर अपना विचार रखा.

तेजस्वी के नेतृत्व की तारीफ, तेज प्रताप का नाम भी नहीं

प्रशिक्षण शिविर में ऑनलाइन जुड़े राजद सुप्रीमो लालू यादव ने कार्यक्रम में मौजूद सभी वरिष्ठ नेता के सामने अपने छोटे बेटे की तारीफ की. उन्होंने कहा कि देश के अन्य पार्टी के नेताओं भी कहते हैं कि तेजस्वी तो बड़ा तेज है. वहीं इस दौरान अपने बड़े बेटे का एक बार भी नाम नहीं लिया. उन्होंने कार्यक्रम के दौरान राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह की भी तारीफ की है. उन्होंने कहा कि जगदा बाबू हमारे साथी रहे हैं. वे अपने काम को सही रूप से समय पर करते हैं.

राजद का हो ड्रेस कोड

वहीं राजद सुप्रीमो ने ऑनलाइन कार्यक्रम में राजद में ड्रेस कोड को लेकर भी अपनी बात कही. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के समाजवादी पार्टी की तरह राजद के नेताओं को रहा रंगा का गमछा और हरी टोपी पहननी चाहिए. ड्रेस कोड पर अपना विचार रखते हुए कहा कि ड्रेस कोड से नेताओं और पार्टी की पहचान होती है. ऐसे में नेताओं और कार्यकर्ताओं को एक ड्रेस कोड का पालन करना चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा राजद नेताओं और कार्यकर्ताओं को अपने घर में भी झंडा राजद का झंडा लगना चाहिए.

सीपीआई-माले की तारीफ की

कार्यक्रम के दौरान लालू यादव ने पार्टी संगठन के रूप में उन्होंने सीपीआई-माले की तारीफ की. उन्होंने कहा कि राजद कार्यकर्ताओं को भी सीपीआई की तरह संगठन को मजूबत करने के लिए समय पर काम करना चाहिए और लोगों से जुड़ना चाहिए. उन्होंने कहा कि राजद के पोलिंग एजेंट चुनाव के दौरान समय पर काम नहीं करता है. उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि राजद के कार्यकर्ता 8 बजे उठते है. उन्हें चुनाव के सयम रात को दो बजे ही उठना चाहिए और पूरी गतिविधियां पर निगरानी रखनी चाहिए.

विधानसभा उप चुनाव में राजद जीतेगी

वहीं राजद सुप्रीमो ने बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर भी अपना बयान दिया. उन्होंने कहा कि बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव में राजद जीत दर्ज करेगी. बता दें कि बिहार में दो सीटों पर विधानसभा चुनाव होने वाला है. इन दोनों सीट पर विधानसभा चुनाव 2020 में एनडीए ने जीत दर्ज की थी. दो विधायक के असमयक मृत्यु होने के चलते ये सीट अभी खाली है.

कोरोना और महंगाई पर बोले लालू

वहीं लालू यादव ने कोरोना संक्रमण को लेकर कहा कि कोरोना काल में देश में काफी पिछड़ गया. बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हुई. वहीं उन्होंने महंगाई पर कहा कि देश में महंगाई से गरीबों का बुराहाल है. आज पेट्रोल-डीजल का दाम काफी बढ़ गया है. वहीं खाद्य तेल से लेकर सभी सामान तक महंगा हो गया है. इससे आम जनता को काफी परेशानी हो रही है.

Find Us on Facebook

Trending News