बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू यादव ने सलेक्ट कर लिया है राज्यसभा के लिए 2 नाम, RJD चीफ के इशारे पर कांग्रेस पर हल्ला बोल शुरू

लालू यादव ने सलेक्ट कर लिया है राज्यसभा के लिए 2 नाम, RJD चीफ के इशारे पर कांग्रेस पर हल्ला बोल शुरू

पटना : बिहार के पांच राज्यसभा सीटों के लिए हो रहे चुनाव की सियासी बिसात बिछाई जाने लगी है. एनडीए के खाते में तीन राज्यसभा सीटें आ रही हैं जबकि दो सीटें महागठबंधन को मिलने की संभावना है. इन्हीं दोनों सीटों को लेकर आरजेडी और कांग्रेस के बीच भी तनातनी तेज हो गई है. आरजेडी राज्यसभा की दोनों सीटें अपने पास रखना चाहती है, लेकिन कांग्रेस ने एक सीट पर दावेदारी करके महागठबंधन की टेंशन को बढ़ा दिया है. 

लेकिन अंदरखाने से जो खबर आ रही है उसके मुताबिक राजद चीफ लालू यादव ने राज्यसभा के लिए 2 नाम तय कर लिया है. कांग्रेस के बायनबाजी के बाद अब राजद की तरफ से भी बयानबाजी होने लगी है. राजद एमएलसी सुबोध राय ने साफ कह दिया है कि राज्यसभा की दोनों सीट राजद अपने पास रखना चाहती है. आरजेडी के इस स्टैंड के बाद कांग्रेस क्या फैसला लेती है ये देखने वाली बात होगी.

लेटर हुआ बेअसर
बिहार के कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने पत्र लिखकर आरजेडी से कहा है कि अपने वादे को पूरा करें. गोहिल ने कहा है, 'लोकसभा चुनाव के वक्त आरजेडी ने कांग्रेस को 9 सीटों के अतिरिक्त राज्यसभा की भी एक सीट का आश्वासन दिया था. वक्त आया है तो मांगा जा रहा है. एक अच्छे आदमी का कर्तव्य होता है कि जान जाए लेकिन वचन न जाए. आशा है कि आरजेडी अपने वादे को निभाएगी.' आरजेडी ने ऐलान कर दिया है कि 12 मार्च को उसके दोनों प्रत्याशी एक साथ नामांकन करेंगे. प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए साफ भी कर दिया है कि राजनीतिक बयान और समझौते में फर्क होता है. लोकसभा चुनाव के दौरान राज्यसभा की एक सीट के लिए कांग्रेस के साथ ऐसे किसी समझौते से जगदानंद सिंह इनकार किया है.

Suggested News