बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भूमिहार जाति को लालू यादव की खास नसीहत... अब बिल्कुल नहीं कीजियेगा ऐसा काम, श्रीबाबू जयंती में खूब बरसे राजद सुप्रीमो

भूमिहार जाति को लालू यादव की खास नसीहत... अब बिल्कुल नहीं कीजियेगा ऐसा काम, श्रीबाबू जयंती में खूब बरसे राजद सुप्रीमो

पटना. राजद सुप्रीमो लालू यादव ने बिहार के भूमिहारों को खास नसीहत दी है. उन्होंने गुरुवार को कांग्रेस द्वारा सदाकत आश्रम में आयोजित बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण सिंह की जयंती समारोह में भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जमकर सुनाया. इसी दौरान उन्होंने भूमिहार जाति के लोगों को भी कहा कि आप लोग तो अपने ही समाज के लोगों को याद नहीं रखते हैं. इसे लेकर लालू यादव ने अपने और अपनी पत्नी राबड़ी देवी के मुख्यमंत्रित्व काल की घटनाओं को स्मरण किया. 

लालू ने कहा कि बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण सिंह की प्रतिमा सचिवालय में लगी हुई है. लेकिन वर्ष 1990 के दशक में जब वे और उनकी पत्नी राबड़ी देवी मुख्यमंत्री रहे तो उस दौरान राजकीय समारोह में कोई भी भूमिहार नेता वहां फूल-माला चढ़ाने नहीं जाता था. तब के कार्यक्रमों में सिर्फ लालू और राबड़ी सहित गिनती के लोग ही वहां जाते और श्रीबाबू की प्रतिमा पर फूल माला चढ़ाकर आते. 

लालू ने कहा कि बिहार समाज के लोग कहते हैं कि श्रीबाबू उनकी जाति के हैं. लेकिन भूमिहार जाति के लोग अपने ही नेता को याद नहीं करता. उनकी जयंती और पुण्यतिथि नहीं मनाई जाती. इसलिए वे भूमिहार जाति से अपील करते हैं कि अपने पूर्वजों को जानिए. नई पीढ़ी अपनी जाति के लोगों को जाने. श्रीबाबू को याद करें. लालू ने कांग्रेस द्वारा सदाकत आश्रम में बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण सिंह की जयंती समारोह आयोजित करने के लिए अखिलेश सिंह की सराहना की. 


Suggested News