बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Land for Job Scam : लालू प्रसाद के साथ पहली बार राबड़ी देवी और मीसा भारती की सीबीआई कोर्ट में आज पेशी

Land for Job Scam : लालू प्रसाद के साथ पहली बार राबड़ी देवी और मीसा भारती की सीबीआई कोर्ट में आज पेशी

NEW DELHI : Land for Job Scam में आज लालू परिवार के महत्वपूर्ण दिन है। मामले में आज राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद यादव, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनकी बेटी मीसा भारती की पेशी होनी है। जहां लालू प्रसाद और मीसा पहले से ही दिल्ली में मौजूद हैं, वहीं राबड़ी देवी भी मंगलवार को दिल्ली पहुंच गई है। 

बता दें कि होली के पूर्व राबड़ी देवी,लालू प्रसाद और मीसा भारती से सीबीआई ने उनके घर पर जाकर पूछताछ की थी। यह पहला मौका होगा, जब राबड़ी देवी और मीसा भारती को सीबीआई कोर्ट में पेश होना पड़ेगा। 

बता दें कि रेलवे में नौकरी के बदले जमीन लिखवाने के मामले में सीबीआई ने बीते साल 22 अक्टूबर को चार्जशीट दायर किया था। इस चार्जशीट में लालू प्रसाद के साथ तेजस्वी, मीसा भारती और राबड़ी सहित 14 लोगों का भी नाम शामिल था। 

विशेष न्यायाधीश गीतांजलि गोयल ने 27 फरवरी को प्रसाद की बेटी मीसा भारती समेत सभी आरोपियों को समन जारी किया था और उन्हें 15 मार्च को अदालत में पेश होने का निर्देश दिया था।

बीते 10 मार्च को इसी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लालू प्रसाद के पारिवारिक सदस्यों व अन्य करीबियों के यहां छापेमारी की थी। इसमें उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव का दिल्ली स्थित आवास भी शामिल था।

Suggested News