तेंदुल्कर और लता मंगेशकर के खिलाफ हुई महाराष्ट्र सरकार, अब पुलिस को देना होगा जवाब - क्यों कि विवादित टिप्पणी

 तेंदुल्कर और लता मंगेशकर के खिलाफ हुई महाराष्ट्र सरकार, अब पुलिस को देना होगा जवाब - क्यों कि विवादित टिप्पणी

डेस्क। किसान आंदोलन को लेकर केंद्र सरकार द्वारा की जा रही कार्रवाई पर सवाल उठाने वाली कांग्रेस भी उसी राह पर चलती नजर आ रही है। महाराष्ट्र सरकार ने कांग्रेस के दबाव में भारत रत्न से सम्मानित लता मंगेशकर और सचिन तेंदुल्कर के खिलाफ जांच टीम बना दी है। यह टीम देश के दोनों धरोहरों के ट्विवटर पर की गई टिप्पणी की जांच करेगी। कांग्रेस का आरोप है कि दोनों विभूतियों सहित तमाम सेलीब्रिटी ने किसान आंदोलन को लेकर एक जैसी टिप्पणी की है, जो कहीं न कहीं किसी साजिश का हिस्सा है।

महाराष्ट्र कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि इंटरनेशनल पॉप सिंगर रिआना  के ट्वीट के बाद सचिन तेंदुलकर, लता मंगेशकर, विराट कोहली और अक्षय कुमार समेत कई भारतीय सितारों ने ट्वीट किए, जिनमें कई शब्द कॉमन थे. कांग्रेस के कहना था कि इन सभी सितारों ने दबाव में ट्वीट किए थे, इसलिए इसकी जांच होनी चाहिए. इसके बाद महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने जांच के आदेश दिए हैं.

महाराष्‍ट्र सरकार ने सचिन तेंदुलकर, लता मंगेशकर और विराट कोहली समेत अन्य सितारों द्वारा किए गए ट्वीट की जांच के आदेश दिए हैं. बता दें कि कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ चल रहे किसानों के प्रदर्शन  को लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आवाज उठने के बाद कई भारतीय सेलिब्रिटीज ने जवाब दिया था. जिसको लेकर कई नेताओं ने तेंदुल्कर को निशाने पर लिया था। एक दिन पहले ही मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने भी लता मंगेशकर और तेंदुल्कर के टिप्पणी पर सवाल उठाते हुए कहा था कि उन्हें यह शोभा नहीं देता है. इस दौरान उन्होंने अक्षय कुमार को इसके लिए सही बताया था।

सवाल यह है कि क्यों बोलें कोई सेलीब्रिटी

देश में अक्सर यह सवाल उठता है कि बड़े मुद्दे पर फिल्म इंडस्ट्री का कोई बड़ा सेलिब्रिटी कुछ बोलने से परहेज क्यों करता है। लंबे समय बाद ऐसा देखा गया कि कई सेलीब्रिटी एक साथ किसी मुद्दे पर अपनी राय रखते नजर आए, लेकिन अपने स्वार्थ की राजनीति करनेवाले नेताओं को यह पसंद नहीं आया कि कोई उनके अधिकार क्षेत्र में कैसे दखल दे सकता है। यही कारण है कि भारत रत्न से सम्मानित लोगों के खिलाफ भी जांच की तैयारी की जा रही है। अब सवाल यह है कि जब ऐसी स्थिति होगी तो किसी सेलीब्रिटी से किसी मुद्दे पर जवाब मांगना बेमानी होगी।

Find Us on Facebook

Trending News