बिहार के शिक्षा मंत्री से मिले दिवंगत एमएलसी के पुत्र आनंद पुष्कर, शिक्षकों की कई समस्याओं से कराया अवगत

बिहार के शिक्षा मंत्री से मिले दिवंगत एमएलसी के पुत्र आनंद पुष्कर, शिक्षकों की कई समस्याओं से कराया अवगत

PATNA : दिवंगत एमएलसी केदारनाथ पांडे के सुपुत्र आनंद पुष्कर ने विधान पार्षद चुनाव को लेकर कमर कस लिया हैं। इसके मद्देनजर वे लगातार क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं। खासकर शिक्षकों की समस्याओं को जान रहे हैं। इसी क्रम में छपरा में विगत कई वर्षों से स्थानांतरण के लंबित मामले को लेकर शिक्षा मंत्री से मुलाकात की और इस मामले की जानकारी दी है। 


NEWS4NATION से बात करते हुए आनंद पुष्कर ने कहा कि इस मामले को लेकर हमारे पिताजी लगातार प्रयासरत थे। जब यह समस्या हमारे सामने आई तो मैंने जाकर शिक्षा मंत्री से कहा कि जो जून 2022 में नियोजन इकाईयों से स्थानान्तारण को लेकर आवेदन प्राप्त किया जा चुका है। उनसे आग्रह किया की यथाशीघ्र जितने शिक्षकों ने आवेदन दिया है उन्हें स्थानांतरण किया जाए। उनकी मूल समस्या है की काफी दूर से उन्हें जो विद्यालय जाना पड़ रहा है। इस कदम से उनकी समस्या दूर हो जाएगी। उनसे आग्रह किया की कुछ जिलों में आवंटन का भी मामला फंसा हुआ था। जो मुझे सूचना दी गई थी की 15% मुख्यमंत्री ने वेतन में बढ़ोतरी किया था। उसका भुगतान अभी तक नहीं हुआ है। इन सभी समस्याओं से जाकर शिक्षा मंत्री से अवगत कराया है। 

उन्होंने कहा की शिक्षा मंत्री ने भी आश्वस्त किया है कि इस कार्य को अति शीघ्र निष्पादन करूंगा और मुझे आशा और उम्मीद है कि सरकार और शिक्षा मंत्री समस्याओं से जल्द ही निदान दिलाएंगे। आनंद पुष्कर ने कहा की लगातार क्षेत्रों में भ्रमण कर रहे हैं। जैसे की गोपालगंज, छपरा, सिवान कई जिलों में घूमकर शिक्षकों की समस्याओं को जानने की कोशिश कर रहे हैं। 

इसी क्रम में बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि 23 अक्टूबर को हमारे पिताजी का निधन हो गया और शिक्षकों की मांग है की आप चुनाव लड़े। आज आपकी जरूरत है और हम सब चाहते हैं कि चुनाव जीते। ताकि शिक्षकों की समस्याओं को सदन तक बातों को पहुंचाएं। क्योंकि शुरू से हमारे पिताजी शिक्षकों को परिवार मानते रहे हैं। मेशा वह हमें भी सिखाते रहे हैं कि हम रहे या ना रहे जितने भी शिक्षक हैं वह परिवार का हिस्सा हैं। उनकी जो भी समस्याएं होगी। उससे जितना भी संभव हो जरूर मदद कीजिएगा। आज इसी का परिणाम है कि शिक्षा मंत्री ने भी आश्वासन दिया है। 

वंदना शर्मा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News