बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राहुल सहनी हत्याकांड को लेकर आईजी को नेता प्रतिपक्ष ने दिया ज्ञापन, कहा मंत्री इसराइल मंसूरी को हो रही बचाने की कोशिश

राहुल सहनी हत्याकांड को लेकर आईजी को नेता प्रतिपक्ष ने दिया ज्ञापन, कहा मंत्री इसराइल मंसूरी को हो रही बचाने की कोशिश

MUZAFFARPUR : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा के नेतृत्व में बीजेपी के तमाम मुजफ्फरपुर के विधायक एवं पूर्व मंत्री सहित सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने एक दिवसीय धरना का आयोजन किया। इसके साथ ही नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सभी विधायकों और पूर्व मंत्री के साथ मिलकर मुजफ्फरपुर रेंज के आईजी पंकज कुमार सिन्हा से मिलकर ज्ञापन सौंपा और निष्पक्ष जांच की मांग की। 

बताते चलें कि बीते दिन मुजफ्फरपुर जिले के कांटी थाना क्षेत्र के एनटीपीसी गेट के सामने राहुल साहनी नाम के युवक की अपराधियों ने सिर में गोली मारकर हत्या कर दी थी। हालांकि धरना प्रदर्शन कर रहे मजदूरों और स्थानीय लोगों द्वारा दो अपराध कर्मियों को रंगे हाथों धर दबोचा गया था। वहीँ तीसरे दिन पुलिस ने एक अपराध कर्मी को गिरफ्तार किया था। कुल मिलाकर इस मामले में अब तक पुलिस ने तीन अपराधियों को हथियार एवं अन्य चीजों के साथ गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। इसी हत्याकांड को लेकर स्थानीय लोगों और परिजनों का यह आरोप था कि जो अपराध कर्मी पकड़ आया है उसका और उसके परिवार का सांठगांठ बिहार सरकार के मंत्री इसराइल मंसूरी से है। 

उनका आरोप है की इसराइल मंसूरी के कहने पर ही हत्या हुई है। वही इस हत्याकांड के बाद राजनीति भी लगातार अपना रंग दिखा रही है। सत्ताधारी दल के राजद के द्वारा भी स्थानीय स्तर पर ज्ञापन सौंपकर कहा गया था कि बेवजह मंत्री को फंसाया जा रहा है। जबकि बीजेपी ने गंभीर आरोप लगाया था कि परिजनों द्वारा जो लिखित आवेदन स्थानीय थाना पर दिया गया था। उस पर एफ आई आर दर्ज नहीं किया गया। अपने मन से पुलिस प्रशासन ने दबाव बनाकर परिजनों से साइन करा लिया और आवेदन लिख लिया। जबकि परिजनों के द्वारा बिहार सरकार के मंत्री इसराइल मंसूरी को भी नामजद किया गया था। 

इस हत्याकांड में प्रशासन की मिलीभगत से सत्ताधारी दल के मंत्री को बचाया जा रहा है। गुरुवार को जिले के समाहरणालय धरना स्थल पर बीजेपी नेताओं के द्वारा आयोजित हत्याकांड के विरोध में एक दिवसीय धरना का नेतृत्व करते हुए नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि कांटी में जिस तरह से राहुल की हत्या हुई है। उसमें सीधा-सीधा बिहार सरकार के मंत्री का सांठगांठ है। लेकिन प्रशासन की मिलीभगत से मंत्री को बचाया जा रहा है। इसको लेकर यह आंदोलन का आगाज भर है। अगर प्रशासन निष्पक्ष जांच नहीं करती है तो हम सभी आगे और उग्र आंदोलन करेंगे। निष्पक्ष जांच हो। इसके लिए मुजफ्फरपुर रेंज आईजी को ज्ञापन भी सौंपा गया है। यह भरोसा भी आईजी स्तर से मिला है कि सभी पहलुओं पर जांच होगी। लेकिन जब परिजनों का आवेदन बदला जा सकता है तो जांच निष्पक्ष होगा यह बड़ा सवाल है ?

Suggested News