बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने की मांग, कहा उदयनिधि स्टालिन को मंत्री पद से बर्ख़ास्त करें तमिलनाडु के राज्यपाल

नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने की मांग, कहा उदयनिधि स्टालिन को मंत्री पद से बर्ख़ास्त करें तमिलनाडु के राज्यपाल

PATNA : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के मंत्री पुत्र द्वारा सनातन धर्म के विरुद्ध बयान देने पर तीख़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए माँग की है कि तमिलनाडु के राज्यपाल इन्हें अविलम्ब मंत्रीपद से बर्ख़ास्त करें।

सिन्हा ने कहा कि आई एन डी आई ए गठबंधन में शामिल दलों के नेताओं के द्वारा सनातन धर्म को अपमानित करने का ये कोई पहला मामला नहीं है। गठबंधन के सिरमौर कांग्रेस के द्वारा यू पी ए की सरकार के समय सुप्रीम कोर्ट में शपथ पत्र दायर कर कहा गया था कि रामसेतु नामका किसी पुल का अस्तित्व नहीं था। अयोध्या में कारसेवकों पर गोलियां चलवाकर समाजवादी पार्टी की सरकार ने हिंदुओं की हत्या कराई थी। हिंदू देवी देवताओं पर बराबर ओछी टिप्पणी औऱ फिल्मों का निर्माण करवाकर उन्हें नीचा दिखाया जाता है।

सिन्हा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार औऱ उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को सनातन धर्म के विरुद्ध तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पुत्र की टिप्पणी पर अपना स्टैंड स्पष्ट करना चाहिए। साथ ही तमिलनाडु के मुख्यमंत्री को आई एन डी आई ए गठबंधन से निकाल बाहर करना चाहिए। यदि ऐसा नहीं किया जाता है तो यह समझा जायगा कि सनातन धर्म के अपमान संबंधी बयान में इन सबों की सहमति है।

सिन्हा ने कहा कि धर्मनिरपेक्षता का मुखौटा लगाकर विपक्षी दलों के द्वारा सनातन धर्म को अपमानित करने का खेल खेला जा रहा है। पश्चिम बंगाल, बिहार औऱ राजस्थान में तुष्टिकरण के द्वारा हिंदुओं को नीचा दिखाया जा रहा है। हिन्दू पर्व त्योहार की छुट्टियों को रद्द कर दिया गया है। लेकिन मुस्लिम पर्व त्योहारों की छुट्टियों में कोई कटौती नहीं की जाती है। बिहार में तो हद हो गई है। पढ़ाई के नाम पर विद्यालयों की छुट्टियों को रद्द कर दिया गया है। लेकिन पढ़ाने के बदले शिक्षकों से अन्य सरकारी कार्य कराए जाते हैं।

सिन्हा ने कहा कि बिहार औऱ देश की जनता सब देख रही है। लोकसभा के चुनाव में सनातनियों के द्वारा विपक्षी गठबंधन को करारा जवाब दिया जायेगा और इनके सत्ता में आने के मंसूबों को चकनाचूर करेगी।

Suggested News