बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

होमगार्ड आईजी विकास वैभव की छुट्टी का आवेदन रद्द, अपने विभाग के डीजी शोभा अहोतकर पर लगाया था गाली देने का आरोप

होमगार्ड आईजी विकास वैभव की छुट्टी का आवेदन रद्द, अपने विभाग के  डीजी शोभा अहोतकर पर लगाया था गाली देने का आरोप

PATNA : बिहार में होमगार्ड के डीजी शोभा अहोतकर और आईजी विकास वैभव के बीच चल रहा विवाद जिस तरह सामने आया, उसे लेकर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। पहले ट्विटर पर अपने विभाग के डीजी पर गाली गलौज के आरोप लगाने के बाद जिस तरह से विवाद उत्पन्न हुआ, उसे देखते हुए विकास वैभव ने दो माह के लिए छुट्टी पर जाने का आवेदन दिया था। लेकिन अब बताया जा रहा है कि डीजी शोभा अहोतकर ने उनके आवेदन को मंजूर करने से मना कर दिया है और इस पूरे मामले को सीधे बिहार गृह मंत्रालय के पास भेज दिया है। ऐसे में अब पूरा मामला सरकार के पाले में चला गया है।

इससे पहले  डीजी से हुए विवाद को लेकर विकास वैभव ने कुछ भी बोलने से मना कर दिया। सिर्फ इतना ही कहा कि छुट्टी पर जाना चाहता हूं। अपने डीजी (शोभा अहोतकर) के व्यवहार से व्यथित होकर होमगार्ड सह अग्निशमन विभाग के आईजी विकास वैभव ने गुरुवार को 60 दिन की छुट्टी का आवेदन दिया था। जो रद्द कर दी गई है। वहीं बताया जा रहा है कि नक्सलियों को विरूद्ध कई सफल ऑपरेशन कर चुके विकास वैभव अपने वर्तमान विभाग से इतने व्यथीत हो चुके हैं कि सिर्फ तीन माह में वह विभाग से अपना तबादला चाहते हैं। उन्हें बीते साल 18 अक्टूबर को होमगार्ड का आईजी बनाया गया था।  जानकारी के मुताबिक श्री वैभव ने पहले ही मुख्य सचिव से उन्हें उनके वर्तमान पदस्थापन से हटाने का भी आग्रह कर रखा है। 

आईपीएस विकास वैभव ने अपनी फेसबुक पर उन्होंने लिखा था मेरी पत्नी और माता को संबोधित करके मुझे वरीय डीजी मैडम ने एकांत में गाली दी। रिकॉर्डिंग कर सकता था और इसलिए मोबाइल साथ लाने के लिए मुझे मना किया गया। सच में दुखी हूं। संन्यास हेतु यात्री मन वास्तव में आशान्वित है। परंतु "किंकर्तव्य विमूढ़" नहीं होना चाहता हूं। भयानक रूप से द्रवित हूं। सब माया है। ऐसे अपमान के लिए सर्वशक्तिमान से प्रार्थनारत हूं। बिहार के जाने-माने आईपीएस अफसर विकास वैभव हाल के वर्षों में सामाजिक कार्यों में काफी एक्टिव रहे हैं। 


Suggested News