बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

'आज कुछ तूफानी करते हैं...', पुलिस थाने में लेती रहीं कुंभकर्णी नींद, चोरों ने थाने से हीं चुरा ली कार, महकमें पर उठ रहे हैं गंभीर सवाल

'आज कुछ तूफानी करते हैं...', पुलिस थाने में लेती रहीं कुंभकर्णी नींद, चोरों ने थाने से हीं चुरा ली कार, महकमें पर उठ रहे हैं गंभीर सवाल

पटना- कहते हैं पुलिस और चोर का छत्तीस का आंकड़ा होता है. लेकिन राजधानी में शासन प्रशासन के नाक के नीचे से चोरों ने कार चुरा ली. लोगों की सुरक्षा का दावा करने वाली पटना पुलिस के नाक के नीचे से चोरों ने हाथ साफ कर दिया. थाने में तब मचा हड़कंप मचा जब थाना परिसर से कार चोरी कर लेकर चोर भाग गए. 

घटना पुलिस मुख्यालय के समीप स्थित पटना के शास्त्री नगर थाना का है. जहां बीते 19 अप्रैल को दो बाइक सवार बदमाशो द्वारा एजी कॉलोनी नलकूप भवन के समीप से उत्तम कुमार झा का अल्टो कार BR01EX 9645 की  चाबी छीन ले भागने की शिकायत दर्ज कराई गई, जिस कार को शास्त्री नगर थाना की पुलिस ने लाल बाबू मार्केट के समीप से बरामद कर थाने लाई थी.

हैरत तो तब हुआ जब थाने में लगी अल्टो कार को दो युवकों द्वारा चोरी कर ले जाने की सूचना अगली सुबह थाने के पुलिसकर्मियों को मिली. जिसके बाद थाने में हड़कंप मच गया. आनन फानन में पदाधिकारी और पुलिसकर्मियों ने थाने में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगाला जिसमे दो युवकों की पहचान हुई जिसके आधार पर पुलिस ने गाड़ी का पीछा किया और गौरीचक से थाने से चोरी हुए अल्टो कार को बरामद किया.

 साथ ही गाड़ी को थाने से चोरी करने वाले दो चोर अनंत कुमार राठौड़ और आकाश कुमार को गिरफ्तार किया है. दोनों पटना के शास्त्री नगर थाना क्षेत्र के लाल बाबू मार्केट के समीप के रहने वाले है.

बता दें  पीड़ित उत्तम कुमार झा से बाइक में ठोकर लगने पर जबरन कार की चाबी छीनकर कार लेकर फरार होने की शिकायत दर्ज करवाई गई थी . बहरहाल पुलिस ने थाने से चोरी गई कार के बरामदगी के साथ दो चोरी को गिरफ्तार कर लिया है.

 वही थाना परिसर से जब्त कर की चोरी पुलिस की बड़ी लापरवाही को दर्शाता है. ऐसे में पीड़ित के जबरन कार की चाबी छीन कार को लेकर भागने वाले बदमाश की पहचान क्या है? इसकी जानकारी फिलहाल स्पष्ट नहीं है . अब देखना ये होगा कि पटना पुलिस की लापरवाही पर क्या करवाई होती है . 

पटना पुलिस ने कार बरामद कर लिया है. लेकिन सबसे बड़ा सवाल है थाने से गाड़ी चोरी कर चोर ले उड़ते हैं और पुलिस को भनक कई घंटे बाद होती है. जनता के सुरक्षा का दावा करने वाली पुलिस अपने थाने में रखे सामान का सुरक्षा तक नहीं कर पाती, ऐसे में सवाल उठना लाजमी है.


पटना से अनिल की रिपोर्ट

Suggested News