छपरा में ट्रक के तहखाने में छिपाकर ले जाई जा रही डेढ़ करोड़ की शराब बरामद, पुलिस ने चालक को किया गिरफ्तार

छपरा में ट्रक के तहखाने में छिपाकर ले जाई जा रही डेढ़ करोड़ की शराब बरामद, पुलिस ने चालक को किया गिरफ्तार

CHAPRA : बिहार में शराबबंदी के बाद तस्कर शराब की तस्करी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। अनोखा और नया तकनीक अपनाकर अन्य राज्यों से बिहार में शराब की तस्करी की जा रही है। इसकी ताजा बानगी आज देखने को मिला। जब भेल्दी पुलिस और मद्य निषेध की टीम को मिली गुप्त सूचना के आधार पर राजस्थान नंबर के एक ट्रक को पकड़ा गया। जिसमें एक हजार के आसपास कार्टून विदेशी शराब जप्त किए गए। 

पकड़े गए शराब की मात्रा लगभग 10 हजार लीटर बताई जा रही है। जिसका बाजार मूल्य 1.5 करोड़ की रुपये के आसपास है। सारण में अब तक शराब के पकड़े गए खेप में यह दूसरा सबसे बड़ा खेप माना जा रहा है। शराब इम्पेरियल ब्लू ब्रांड का है जो राजस्थान नंबर ट्रक से बिहार लाया जा रहा था। शराब के साथ तस्कर भी पकड़े गए है। जिसके पूछताछ की जा रही है। तस्कर ट्रक में विशेष तहखाना बनाकर शराब की तस्करी कर रहे थे।

घटना के सम्बन्ध में जानकरी देते हुए भेल्दी थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया की मद्य निषेध की टीम एवं भेल्डी थाना गुप्त सूचना के आधार पर थाना के ही महज कुछ दूरी पर एक ट्रक में लदी राजस्थान निर्मित इम्पीरियल ब्लू नामक अंग्रेजी शराब के साथ तस्कर सहित ट्रक भी जब्त किया गया हैं। जब्त  ट्रक के चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। चालक से पूछताछ की जा रही है। तस्करों द्वारा ट्रक में बने लोहे के केबिन के नीचे बने विशेष केबिन में शराब भरा पड़ा था। पकड़े गए ट्रक राजस्थान नंबर के है। 

हालांकि परिवहन विभाग द्वारा इनकी सत्यता स्थापित की जा रही है। पुलिस ने शराब की मात्रा का मिलान कर उसे पुनः ट्रक में पैक कराकर थाना परिसर में सुरक्षित रख दिया है। पकड़े गए तस्करो से पुलिस पूछताछ कर रही है। इसके शराब नेटवर्क में बड़े गिरोह के भंडाफोड़ होने के आसार जताए जा रहे है। हालांकि पुलिस प्रशासन जिसमें कुछ भी बताने से परहेज कर रही है।

छपरा से शशि सिंह की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News