बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बगहा में स्थानीय लोगों ने नाला निर्माण में धांधली का लगाया आरोप, डीएम ने कार्रवाई का दिया आश्वासन

बगहा में स्थानीय लोगों ने नाला निर्माण में धांधली का लगाया आरोप, डीएम ने कार्रवाई का दिया आश्वासन

BETTIAH : बगहा एक प्रखंड के सिसवा वसंतपुर पंचायत में हो रहे विकास कार्यों में घोर अनियमितता बरतने का आरोप स्थानीय लोगों ने लगाया है। यहाँ मानक के विपरीत नाला का निर्माण हो रहा है। नाला एक तरफ बन रहा है तो दुसरे तरफ से टूटना भी शुरु हो गया है। नाला के निर्माण मे सोन सैंड की जगह लोकल सिल्टी बालू का प्रयोग किया जा रहा है। 

इस संबंध मे सिसवा वसंतपुर पंचायत के ही वार्ड संख्या 2के वार्ड पार्षद पति प्रदीप कुमार बताया की इस मामले को लेकर बगहा अनुमंडल पदाधिकारी को कार्य मे हो रहे अनियमितता को लेकर आवेदन दिया गया। लेकिन कोई कार्रवाई अभी तक नही हुआ है और ना ही जांच की गई है।  सभी अनियमितता कार्य करा रहे जेई , पंचायत सचिव (ग्राम सेवक) व मुखिया के मिलीभगत से हो रहा है और पैसे का बंदरबांट किया जा रहा है। 

साथ ही उन्होने यह भी बताया की दो साल हो गया। पर आज तक कार्यकारिणी का बैठक पंचायत सचिव नही कराये है और ना ही मुखिया द्वारा कराया गया है। पंचायत मे हुये अन्य विकास के कामो का अभी तक शिलापट्ट भी कही नही लगाया गया है। वही इसी पंचायत के रहने वाले धीरज कुमार ने बताया की मेरा चयन स्वच्छा ग्रही के प्रेक्षक पद पर आमसभा के माध्यम से छह माह पूर्व हो गया। पर पंचायत सचिव द्वारा अभी तक मेरा चयन पत्र नही दिया गया है। 

पंचायत सचिव द्वारा चयन पत्र देने मद मे 35 हजार रुपया की मांग की जा रही है। कह रहे है जबतक पैसा नही दोगे तबतक चयन पत्र नही दिया जायेगा। इस मामले को लेकर पंचायत के 14 वार्ड सदस्यो मे से 12 वार्ड सदस्य मिल जिला पदाधिकारी से भी आवेदन दे पंचायत मे हो रही विकास कार्यो का जांच कराने की मांग की गई। वही इस मामले मे जिला पदाधिकारी ने बताया की पंचायत मे हो रहे विकास मामले मे अनियमितता की जांच करा कार्रवाई की जायेगी।

बेतिया से आशीष की रिपोर्ट

Suggested News