बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लॉकडाउन ने गरीबों का कर दिया है यह हाल, परिवार का पेट पालने के लिए बच्ची खींच रही रिक्शा

लॉकडाउन ने गरीबों का कर दिया है यह हाल, परिवार का पेट पालने के लिए बच्ची खींच रही रिक्शा

Sasaram : कोरोना वायरस और इसके रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन ने लोगों और खासकर गरीब लोगों का हाल कैसा कर दिया है। यह आप इस तस्वीर में देख सकते है। इस तस्वीर में एक बच्ची रिक्शा खींचती नजर आ रही है। यह कोई पेशेवर रिक्शा चालक नहीं है। लॉकडाउऩ ने इसे ऐसा करने पर मजबूर किया है। 

दरअसल यह तस्वीर जिले सासाराम जिले से सामने आई है। इस बच्ची की उम्र 14 वर्ष है और नाम नंदिनी है।  लॉकडाउन में जब सब कुछ बंद हो चुका है। ऐसे में अपने परिवार के दो जून की रोटी के लिए बेटी रिक्शा लेकर सड़क पर निकल चुकी है। 

जिले के बौलिया निवासी नंदिनी बताता है कि उसके घर की मॉली हालत ठीक नहीं है। वह पहले दूसरे के घरों में चूल्हा-चौका बर्तन माजकर पैसे कमाती है वहीं पिता रिक्शा चलाते थे, लेकिन लॉकडाउन में पिता द्वारा रिक्शा चलाने पर पुलिस प्रशासन द्वारा मारपीट किए जाने के भय से नंदिनी के पापा कहीं और मजदूरी करने चले गए है। ऐसे में पैसे का कुछ जुगाड़ हो जाए इसके लिए वह खुद रिक्शा लेकर सड़क पर निकल आई है। 

नंदिनी कहती है कि लड़की जान के पुलिस परेशान नही करती। नंदनी कहती है कि कोरोना के कारण चूल्हा चौका का काम भी बंद है। ऐसे में अब रिक्शा ही सहारा बचा है। इसलिए वह सड़क पर रिक्शा लेकर निकल गई हैं। ताकि घर में दो जून का खाना बन सके।

सासाराम से राजू कुमार की रिपोर्ट

Suggested News