बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोकसभा चुनाव 2024, बिहार के तीन दिवसीय दौरे पर चुनाव आयोग की टीम, राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ करेगी बैठक

लोकसभा चुनाव 2024, बिहार के तीन दिवसीय दौरे पर चुनाव आयोग की टीम, राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ करेगी बैठक

लोकसभा चुनाव की रणभेरी बजने में कुछ दिन हीं शेष हैं. वहीं चुनाव आयोग ने भी निष्पक्ष मतदान कराने के लिए कमर कस लिया है. इसी क्रम में चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए चुनाव आयोग की टीम तीन दिवसीय दौरे पर सोमवार यानी आज शाम पटना पहुंचने वाली है.  मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के नेतूत्व में निर्वाचन आयुक्त अनुप चंद्र पांडेय और अरुण गोयल सहित तीन सदस्यों की टीम बिहार के दौरे पर आ रही है. इस टीम के साथ चुनाव आयोग के वरिष्ठ अधिकारी भी होंगे. 

चुनाव आयोग से मिली जानकारी के अनुसार पटना पहुंचने के तत्काल बाद बैठकों का दौर शुरू हो जाएगा. मुख्य चुनाव आयुक्त की टीम 20 फरवरी को सभी राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ करेगी.  दूसरी बैठक प्रमंडलीय आयुक्तों, डिप्टी इलेक्शन आफिसर, एसएसपी और एसपी के साथ बैठक करेंगे.चुनाव आयोग की टीम  सीईओ, पुलिस के नोडल अधिकारी, बिहार सीपीएफ के नोडल पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगी. टीम  मुख्य सचिव आमिर सुबहानी और डीजीपी आरएस भट्टी के साथ भी बैठक करेंगी. इसके बाद 21 फरवरी को प्रेसवार्ता के बाद आयोग की पूरी टीम वापस दिल्ली लौट जाएगी.

वहीं चुनाव आयोग के निर्देश पर अपराधियों पर नकेल कसने की तैयारी पुलिस कर रही है. चुनाव आयोग ने संवेदनशील जगहों की जानकारी मांगी है. लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग के निर्देश के अनुसार जिलों में संवेदनशील इलाकों को चिह्नित किया गया है.

चुनाव आयोग की उच्चस्तरीय टीम लोकसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा राज्यों में जाकर ले रही है.  बिहार दौरे के पहले दक्षिण के कई राज्यों का दौरा चुनाव आयोग की टीम कर चुकी है. 


Suggested News